नोएडा सिटीजन फोरम ने शहर के मुद्दों पर लखनऊ में की मुख्य सचिव व विधायक से मुलाकात, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा की मशहूर नोएडा सिटीजन फोरम संस्था की ओर से शहर के कुछ महत्वपूर्ण विषयों को लेकर उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव आर. के. तिवारी के साथ बैठक की गई।

बैठक में नोएडा सिटीजन फोरम के अध्यक्ष एडवोकेट पी. एस. जैन एवं सेक्रेटरी जनरल प्रशान्त त्यागी उपस्थित रहे। मुख्य सचिव को नौएडा में सालों से पीने के पानी की खराब स्थिति से अवगत कराते हुए इसे सुधारने के सुझावों से भी अवगत करवाया गया।

दूसरा महत्वपूर्ण विषय नोएडा की आबादी के अनुसार सरकारी अस्पताल बढ़ाए जाने का रहा, फोरम ने यह भी सुझाव दिया कि नोएडा चाइल्ड पी.जी.आई को सामान्य अस्पताल के रूप में भी संचालित करवाया जाए , क्योंकि इसको लगभग 1200 करोड़ रुपये खर्च करके बनवाया गया है और तकरीबन 100 करोड़ रुपये वार्षिक इस पर खर्चा किया जा रहा है जबकि इसमें आने वाले मरीजों में केवल बच्चे होते हैं, उनकी भी संख्या बहुत ही कम है।

अतः इस अस्पताल के संसाधनों का सही रूप में उपयोग नहीं हो पा रहा है, जबकि करोड़ों रुपये इस पर प्रतिवर्ष खर्च किये जा रहे हैं। यह आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं वाला 300 बेड का विशाल अस्पताल है, जबकि इसके अधिकांश बेड खाली पड़े रहते हैं। यदि इस अस्पताल को जन सामान्य के लिए खोल दिया जाए तो इसका ज़रूरतमन्द लोगों को अत्यधिक लाभ मिलेगा व इस पर प्रतिवर्ष खर्च होने वाले करोड़ों रुपयों का लाभ भी जनसामान्य को मिल सकेगा जो अभी व्यर्थ चला जाता है।

शहर को फ्री होल्ड करवाने व म्युनिसिपेलिटी डिवीज़न बनाकर जनहित के कार्यों का वितरण कर उनका निष्पादन करवाने के विषयों को भी मुख्य सचिव के समक्ष लिखित व मौखिक रूप से प्रस्तुत किया गया।
इसके पश्चात फोरम के अध्यक्ष व महासचिव ने उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष तथा नोएडा के विधायक पंकज सिंह से भी उनके लखनऊ स्थित कार्यालय पर भेंट कर सभी विषयों को उनके समक्ष रखा।

विधायक पंकज सिंह ने आश्वस्त किया कि लोकहित के कार्यों को करवाना सदैव से ही उनकी प्राथमिकता रही है, इन विषयों पर वह अपने स्तर से यथासम्भव सहयोग प्रदान करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.