स्वीडन की कंपनी नोएडा में करेगी 5 हजार करोड का निवेश, 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida : रोजगार का इंतजार कर रहे यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। स्वीडन की कंपनी आइकिया राज्य में रोजगार की बड़ी सौगात लेकर आई है। फर्नीचर और होम अप्लायेंस बनाने वाली दुनिया की बड़ी कंपनियों में से एक आइकिया अपना सबसे बड़ा रिटेल स्टोर नोएडा में खोलने जा रही है। यह आउटलेट साल 2025 में शुरू होने की उम्मीद है।

आइकिया ने दिसंबर 2018 में यूपी सरकार के साथ करोडों रुपये के निवेश का समझौता किया था। इस करार के तहत कंपनी ने नोएडा सहित यूपी के कई शहरों में 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की बात कही थी। इससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से 50 हजार रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

यूपी सरकार में उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा कि आइकिया को नोएडा में 74,833 वर्ग मीटर जमीन का आवं‍टन किया जा चुका है, लेकिन कोरोना संकट के कारण आइकिया अभी काम शुरू नहीं कर पाई है।

महाना ने कहा कि अब जल्‍द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि कंपनी ने 2025 तक प्रोजेक्ट को पूरा करने की बात कही है।

आइकिया ने भारत में अपना पहला स्‍टोर 2018 में हैदराबाद में खोला था। स्वीडिश फर्म ने नोएडा में इंटीग्रेटेड कॉमर्शियल प्रोजेक्‍ट स्‍थापित करने की प्लान बनाया है। कंपनी का 2030 तक 40 शहरों तक अपना विस्‍तार करने का लक्ष्य है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.