गौतमबुद्ध नगर में ‘आप’ को नही मिले 10 प्रस्तावक, नामांकन ख़ारिज, 13 प्रत्याशियों के बीच होगी चुनावी जंग

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट को लेकर आप पार्टी को करारा झटका लगा है औऱ जिला प्रशासन ने आप पार्टी के उम्मीदवार श्वेता शर्मा के गवाह पूरे न होने के कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया है । जानकारी के अनुसार जिस दिन वो अपना नामाकंन भरने गई थी, उस दिन उनके साथ सिर्फ एक प्रस्तावक था।



फिलहाल गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर अब कोई भी महिला प्रत्याशी नही है । वही दूसरी तरफ अब सिर्फ 13 प्रत्याशी मैदान में बचे हुए है , जो लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी घोषित कर रहे है ।

खासबात है यह कि चुनाव के दौरान आप पार्टी के उम्मीदवार को उतारा गया था , लेकिन उस उम्मीदवार के साथ कोई भी कार्यकर्ता शामिल नही हुआ , जिससे साफ जाहिर है कि आप पार्टी के अंदर अभी ग्रह क्लेश चल रहा है । फिलहाल आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को निराश जरूर हासिल हुई है , लेकिन उनके विरोधियों को राहत जरूर मिली है ।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए गौतमबुद्ध नगर सीट से करीब 21 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था, जिसके बाद आज 8 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है ,जिसमें प्रमुख तौर पर आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी प्रोफेसर श्वेता शर्मा का नाम है ,इसके बाद 13 ही प्रत्याशी बचे हैं, जो लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करेंगे ।

आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी के अलावा सुनील गौतम, सुभाष चंद्र गोयल ,इखलाक, जगदीश आदेश त्यागी ,सुरेंद्र और बृजेश कोरी भी ऐसे प्रत्याशी रहे, जिनका नामांकन आज खारिज कर दिया गया ,वही 28 मार्च नामांकन वापस लेने की आकृति दी है, जिसके बाद बचे सभी प्रत्याशी 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपनी उम्मीदवारी पेश कर सकेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.