- Advertisement -

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, कहा एक सिख ही बनेगा आप का सीएम उम्मीदवार

Ten News Network

पंजाब में अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के बारे में कुछ खुलासा करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिख समुदाय से स्थानीय होंगे।

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप की भी तारीफ की, जो उनकी मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा “कुंवर विजय प्रताप जी राजनेता नहीं हैं, न ही उनके परदादा थे, उन्हें ‘आम आदमी का पुलिसवाला’ कहा जाता था, मैं और भगवंत मान भी नेता नहीं हैं। हम राजनेताओं की पार्टी नहीं हैं, हम राजनीति करने नहीं आए हैं। हम देश और समाज की सेवा करने आए हैं। इस भावना के साथ, वह आज पार्टी में शामिल हुए हैं, ”अरविंद केजरीवाल ने कहा।

केजरीवाल ने कहा कि अगर राज्य में आप सत्ता में आती है तो बरगाड़ी बेअदबी मामले के दोषियों को सजा मिलेगी और न्याय मिलेगा। विशेष रूप से, विजय प्रताप वह अधिकारी थे जिन्होंने घटना की प्रारंभिक जांच का नेतृत्व किया था। “कुंवर विजय प्रताप जी ने पिछले ढाई साल में बरगदी मामले में न्याय के लिए लड़ाई लड़ी और पूरा पंजाब देख रहा है।”

जो साजिश के पीछे के मास्टरमाइंड थे वे खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने मामले की जांच की लेकिन पूरा सिस्टम उनके खिलाफ हो गया। जब उन्हें लगा कि व्यवस्था का हिस्सा रहकर वे कुछ नहीं कर सकते तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया। ऐसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी की नौकरी छोड़ना कोई आसान फैसला नहीं है।

केजरीवाल ने कहा मैं पंजाब के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगर आप सरकार बनाती है, तो हम पंजाब के लोगों को न्याय प्रदान करेंगे। कुंवर विजय प्रताप सिंह ने अप्रैल में समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली थी।

कल उन्होंने ट्वीट किया था कि, ‘पंजाब बदलाव चाहता है। आम आदमी पार्टी ही एकमात्र उम्मीद है। कल मिलते हैं अमृतसर में|’

Leave A Reply

Your email address will not be published.