किसानों के हक के लिए आम आदमी पार्टी चलाएगी देश व्यापी आंदोलन, राजस्थान से होगी शुरआत

Jitender pal (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

0 410

दिल्ली : किसानों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी ने भी कमर कस ली है और इसकी शुरुआत राजस्थान से की जाएगी । जो पूरे देश के अंदर चलाया जायेगा । पार्टी के प्रवक्ता आशीष खेतान ने एक प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि देश का किसान आज भी अपने मांगो को लेकर राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक लड़ाई लड़ रहा है लेकिन आज तक किसानों को इंसाफ नही मिला है किसान कर्ज के बोझ से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है लेकिन राज्य सरकार और केंद्र सरकार मूक दर्शक बनी हुई है ।

राजस्थान के किसानों की दुर्दशा और भी बत्तर होती जा रही है । राजस्थान के  किसान बचाओ ,देश बचाओ व राष्ट्रीय किसान महासंघ जैसे बड़े संगठन  अब आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर अपनी मुख्य मांगो को लेकर  देशव्यापी आंदोलन करंगे ,  जो एक जून से लेकर 10 जून तक चलेगा ।

किसान संगठनों के नेताओ ने बताया कि राजस्थान में किसान की हालत काफी खराब हो रही है और किसान दिन पर दिन कर्ज में डूबा जा रहा है । कई बार राजस्थान सरकार से किसान के मांगो के बारे में बात कर चुकी है लेकिन सरकार झूठा आश्वाशन देती है । लेकिन अब किसान चुप नही बैठेगा ।

हमारी मांग है की पहले स्वामीनाथन की रिपोर्ट के आधार पर ही मांगे पूरी की जाए और राजस्थान सरकार और केंद्र सरकार मिलकर किसानों के कर्ज माफ करे । साथ ही फसल के अनुसार ही फसलों का रेट दिया जाए । इनी मांगो को लेकर हम राजस्थान के साथ साथ सभी राज्यों के किसान इस देशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे । एक जून से 10 जून तक कोई भी किसान काम नही करेगा ।

प्रवक्ता आशीष खेतान ने बताया कि पार्टी शुरू से ही किसानों के हक के लिए खड़ी है । पार्टी किसानों के साथ मिलकर राजस्थान से विरोध प्रदर्शन की शुरआत करेगी और अन्य राज्यों के किसान भी इस देशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.