आप पार्टी के वरिष्ठ नेता का बयान, किताब में छपा देश का गलत नक्शा, बीजेपी पर हो देशद्रोह का मुकदमा

ROHIT SHARMA

0 278

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने बीजेपी पर जमकर  निशाना साधा , साथ ही उनके ऊपर गंभीर आरोप भी लगाए | आप पार्टी के नेता ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में चल रही ऑनलाइन पढ़ाई के बीच बच्चों के पास भारत का गलत नक्शा पहुंचाने का आरोप लगाया है , उन्होंने कहा है की  इस नक्शे में पाक अधिकृत कश्मीर (गुलाम कश्मीर) को पाकिस्तान में दिखाया गया है |

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी के कक्षा-4 की किताब में भारत का वही मानचित्र दिया गया है , जो वर्षों से पाकिस्तान दिखाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान और चीन की सरकारें जो वर्षों से कोशिश कर रही हैं, वह काम भाजपा की एमसीडी ने करके दिखा दिया है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी द्वारा भारत की अखंडता और संप्रभुता के साथ खिलवाड़ करना बहुत ही शर्मनाक और अस्वीकार्य है, इसके लिए माफी नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इन किताबों को तत्काल वापस लेने की मांग करती है और इससे संबंधित सभी बीजेपी नेताओं और अधिकारियों पर देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि कभी भारत की सुरक्षा और उसके मानचित्र के साथ कभी पाकिस्तान खिलवाड़ करता है, तो कई बार चीन खिलवाड़ करता है, लेकिन सैनिक डटे रहते हैं। सैनिक भारत की सुरक्षा के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर करने के लिए तैयार रहते हैं। चाहे वह पाकिस्तान हो और चाहे वह चीन हो, उनकी घटिया मानसिकता बन गई है कि जब वो सैनिकों का कुछ नहीं कर पाते हैं, तो भारत के मानचित्र के साथ खिलवाड़ करते हैं।

कभी जम्मू कश्मीर का अपना भाग बता देते हैं, तो कभी अक्साई चीन को अपना भाग बता देते हैं, कभी अरूणांचल प्रदेश पर अपना दावा करने लग जाते हैं, क्योंकि हमारे सैनिकों से लड़ने की लड़ने की क्षमता नहीं है, इसलिए वो हमारे मानचित्र के साथ खिलवाड़ करते हैं। पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट पर भी जाएं तो भारत के मानचित्र को बहुत गलत तरीके से दिखाते हैं, उसमें वो जम्मू कश्मीर के उस हिस्से को नहीं दिखाते हैं, जिसके लिए न जाने कितने हमारे सैनिक शहीद हुए। चीन सरकार जो अपना मैप जारी करती है, उसको आप देंखें तो भी वो इसी तरह से हमारे पूरे हिस्से के साथ छेड़छाड़ करते हैं।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह दुर्भाग्य और बहुत अफसोस की बात है कि जो वर्षों से पाकिस्तान और चीन जो कोशिश कर रहे हैं, उसको भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी ने उनकी कोशिश को सही करके दिखा दिया है। एमसीडी के कक्षा-4 की जो किताबें हैं, उस किताबों के अंदर जो मानचित्र दिखाया गया है, वह मानचित्र वही है, जो पाकिस्तान वर्षों से दिखाने की कोशिश कर रहा है, जो चीन उस मात्रचित्र को वर्षों से दिखाने कोशिश कर रहा है। वहीं मानचित्र भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी ने अपने स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने के लिए अप्रूव्ड किया है। भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी ने यह बहुत ही घिनौना काम किया है।
उनसे सड़कें साफ नहीं होती हैं, वो कर्मचारियों को सैलरी नहीं दे पाते हैं, यह फिर भी माफ किया जा सकता है, लेकिन भारत के अस्मिता के साथ खिलवाड़ करना, भारत के मानचित्र के साथ खिलवाड़ करना, यह तो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है। दुर्गेश पाठक ने कहा कि ऐसे कैसे हो सकता है कि क्लास रूम के अंदर बच्चों को मैप दिया जा रहा है, उसमें एक शिक्षा समिति होती है, जो कोई भी किताब अप्रूव होती है, उसे शिक्षा समिति अप्रूव्ड करती है। शिक्षा समिति में भारतीय जनता पार्टी के नेता बैठे हुए हैं।

एमसीडी के अंदर मेयर होते हैं, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य होते हैं, पूरी की पूरी भारतीय जनता पार्टी की लीडरशिप वहां बैठी हुई है और अपने आप को देशभक्त का नाम देने वाले लोग देश के साथ गद्दारी कर रहे हैं, देश के साथ घिनौना काम कर रहे हैं। इन्होंने जो काम किया है, यह बहुत ही घृणित काम किया है और इसके लिए माफी नहीं दी जा सकती है, इसके लिए इन्हें माफ नहीं किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.