आम आदमी पार्टी को जल्द सरकार गठन कर 90 दिनों के अन्दर अपने घोषणा पत्रा को अमल में लाना चाहिए – मुकेश शर्मा

0 190

आम आदमी पार्टी को जल्द सरकार गठन कर 90 दिनों के अन्दर अपने घोषणा पत्रा को अमल में लाना चाहिए - मुकेश शर्मा
काँग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पुर्व विधयक श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली में सरकार गठन करके चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा किये गये वायदों को पूरा करना चाहिये । श्री शर्मा ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने भाजपा को 32 व आम आदमी पार्टी को 28 सीटों पर जिताया है इसलिए इन दोनों दलों का यह कर्तव्य बनता है कि वो दिल्ली में सरकार का गठन करके चुनाव में जो लुभावने वायदे उन्होनंे दिल्ली की जनता से किये थे उन्हें पूरा करना चाहिये और दिल्ली को दुबारा चुनावों में नहीं झोकना चाहिये । श्री शर्मा आज उत्तम नगर स्थित अपने निवास पर काँग्रेस कार्यकताओं की एक बड़ी सभा को सम्बोध्ति कर रहे थे । सभा में उत्तम नगर व नवादा ब्लाॅक काँग्रेस कमेटी के सभी कार्यकर्ता, आर. डबल्यू ए के पदाध्किारी व हजारों की संख्या में नौजवान, महिलायें व बुजुर्ग शामिल थे ।
श्री मुकेश शर्मा ने यह भी कहा कि श्री केजरीवाल को काँग्रेस ने बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है और श्री केजरीवाल जो 18 बातें काँग्रेस से कह रहे है काँग्रेस पार्टी उन सभी बातों से सहमत है व काँगेस पार्टी व दिल्ली की जनता अब श्री केजरीवाल से यह चाहती है कि श्री केजरीवाल सरकार बनाकर 50 प्रतिशत बिजली के बिल कम करे, 700 लीटर पानी प्रत्येक घर को प्रत्येक माह निशुल्क मिले, 3.5 लाख नौजवान जो काॅन्ट्रैक्ट पर दिल्ली सरकार में काम कर रहे है उन्हें दिल्ली सरकार में स्थायी किया जाये व वो सभी घोषनायें जो श्री केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से चुनाव पूर्व की थी उन सभी घोषनाओं पर 90 दिनों के भीतर अमल हो । श्री शर्मा ने कहा कि क्योंकि यह सभी घोषणाएँं श्री केजरीवाल पूरी नहीं कर सकते और उन्हें यह अच्छी तरह पता है कि जमीनी स्तर पर यह घोषणाएँं अमल में नहीं लाई जा सकती इसलिए श्री केजरीवाल सरकार बनाने से भाग रहे है । श्री शर्मा ने यह भी कहा कि श्री केजरीवाल दिल्ली को अफसरशाही के हाथों सौंपने को आतुर है उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता श्री केजरीवाल से यह पूछना चाहती है कि वह सरकार का गठन दिल्ली में क्यों नहीं कर रहे ?
श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि भाजपा व आम आदमी पार्टी दोनों की निगाहें आगामी लोकसभा चुनावों पर हैं इसलिए दोनों दल सरकार बनाने से भाग रहे हैं क्योंकि भाजपा व आम आदमी पार्टी को यह लगता है कि सरकार न बनाकर वो दिल्ली की जनता को फिर से गुमराह करने में सफल रहेगें । श्री शर्मा ने कहा कि दोनों दलों का चरित्रा व चेहरा दिल्ली की जनता पहचान चुकी है और आने वालो चुनावों में दिल्ली की जनता दोनों दलों को मुँहतोड़ जबाब देगी । श्री शर्मा ने यह भी कहा कि दिल्ली पुरी तरह से लाचार हो चुकी है क्योकि सरकार व लोकशाही नाम की कोई चीज दिल्ली में नहीं है उन्होंने कहा कि अगले माह से दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है व सरकार न होने की स्थिति में पब्लिक स्कूल वाले अपने नियम व कायदे कानून दिल्ली के अभिभावकों पर थोपनें की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि गरीब व कमजोर वर्ग के लोग जो स्लम बस्तियों व अनाध्किृत कालोनियों में रहते हैं वो अपने बच्चों के दस्तावेज को कहाँ से सत्यापित करवायेंगे ?
श्री मुकेश शर्मा ने यह भी कहा कि उत्तम नगर से जीते भाजपा उम्मीदवार को लोग ढूंढ रहे है पर वो क्षेत्रा में नहीं रहते इसलिए किसी को उनके कार्यालय व आवास की जानकारी नहीं है और रोजमर्रा के कामों के लिए क्षेत्रा की जनता परेशानियों को सामना कर रही है। श्री शर्मा ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिध् िको क्षेत्रा की जनता के प्रति जबावदेह होना चाहिए इसलिए निर्वाचित प्रतिनिध्यिों को सामने आकर क्षेत्रा के लोगों की समस्याओं को सुलझाना चाहिये । श्री शर्मा ने सभा में आये हुए सभी कार्यकर्ताओं व स्थानीय नागरिकों का चुनाव में सहयोग, समर्थन व आर्शीवाद के लिए आभार भी प्रकट किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.