सौरभ भारद्वाज का बयान , किसान सड़कों पर है , गृहमंत्री रोड शो कर रहे है , दोहरापन की राजनीति करती है केंद्र सरकार

Rohit Sharma

0 118

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने देश के गृहमंत्री पर निशाना साधा , उन्होंने कहा की आजादी के बाद देश को पहला ऐसा गृहमंत्री मिला है, जो देश को गंभीर हालात में छोड़कर हैदराबाद में नगर निगम चुनाव का प्रचार कर रहा है।

 

हमने कभी नहीं सुना है कि देश का गृहमंत्री नगर निगम जैसे चुनाव के लिए रोड शो निकाल रहा है और कड़ाके की ठंड में किसान बात करने के इंतजार में बैठे हैं। किसान दिल्ली बाॅर्डर पर बैठे हैं, अगर पुलिस और किसानों के बीच कानून व्यवस्था का सवाल खड़ा होता है, तो इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जिम्मेदार होंगे।

 

उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि उनके रोड शो में पैर रखने की जगह नहीं हैं और दूसरी तरफ किसानों के आंदोलन को कोरोना फैलाने वाला बता रहे हैं, यह दोहरापन उन्हें शोभा नहीं देता है।

 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज पूरे देश के लिए बहुत गंभीर समय चल रहा है। देश के उत्तर भारत के सभी राज्यों से किसान दिल्ली आ रहे हैं। पंजाब से हजारों किसान दिल्ली आकर सीमा पर बैठे हुए हैं। हरियाणा पुलिस के डंडों, लाठियों, वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले सहित सब का सामना करते हुए, अब किसान दिल्ली की सीमा पर बैठे हुए हैं और दिल्ली पुलिस किसान को दिल्ली में घुसने नहीं दे रही है।

 

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह किसानों से शर्त रख रहे हैं कि आप बुराड़ी में आकर बैठिए तो मैं आपसे बात करूंगा। पुलिस और किसान के बीच में कानून व्यवस्था के सवाल अगर उठते हैं, तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उसके लिए जिम्मेदार होंगे और उनकी जवाबदेही होगी।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास बातचीत का कब समय निकलेगा, इसके इंतजार में लाखों किसान बैठे हैं। मैं हैरान हूं कि इस वक्त जब मैं आपसे बात कर रहा हूं तो अमित शाह दिल्ली से हैदराबाद गए हुए हैं। हैदराबाद में नगर निगम चुनावों के लिए प्रचार कर रहे हैं। मैंने कभी सुना नहीं और सोचा नहीं कि देश का गृहमंत्री हैदराबाद में पार्षदों के चुनाव के लिए रोड शो निकाल रहा है। करीब 15 मिनट से उनकी लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही है। जिसके जरिए वह बता रहे हैं कि हैदराबाद में जो गड्ढे जलभराव की समस्या है, उसका वह कैसे निपटारा करेंगे। देश का गृहमंत्री यह काम कर रहा है।

 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि देश को आजादी के बाद इस तरह का गृहमंत्री कभी नहीं मिला, जो इतने संवेदनशील व गंभीर हालात को छोड़कर हैदराबाद के अंदर चुनाव प्रचार, रोड शो और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है। अमित शाह कल तक किसानों को उपदेश दे रहे थे कि किसानों के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली में कोरोना फैल जाएगा। मैं अभी अमित शाह जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुनकर आ रहा हूं। वह कह रहे थे कि दोस्तों मेरे रोड शो के अंदर एक इंच पैर रखने की जगह नहीं है। वह अपने रोड शो के बारे में बता रहे हैं। मतलब लोग एक के ऊपर एक चढ़े हुए हैं, तो कौन सी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है।

 

देश का गृहमंत्री गर्व से बता रहा है कि मेरे रोड शो में एक इंच पैर रखने की जगह नहीं है और किसानों के प्रदर्शन के नाम पर यहां पर कोरोना का पाठ पढ़ाया जा रहा है। यह दोहरापन है और एक गृहमंत्री को बिल्कुल भी शोभा नहीं देता। हम इसकी घोर निंदा करते हैं और मानते हैं कि इस तरीके के गृहमंत्री देश के लिए बहुत बड़ी चिंता के विषय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.