आप समर्थित छात्र युवा संघर्ष समिति ने दिल्ली विश्वविद्यालय चुनावों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली :– दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के चुनाव को लेकर आप पार्टी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।जिसको लेकर आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई (छात्र युवा संघर्ष समिति) ने छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियाँ तेज़ कर दी हैं। आप पार्टी ने “छात्र युवा संघर्ष समिति” (CYSS ) दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार विकास कादयान को किया है।

वही सदफ इक़रा खान,चंद्र मनी देव,सूरज भान,सैबी सिंह,जय ठाकुर,प्रणय मल्होत्रा,मुकेश रमन के रूप में 7 उपाध्यक्ष बनाए गए है। महासचिव सूरज झा और सचिव निधि रतन होंगी।सह-सचिव के रूप में रोहित यादव और रंजीत सिंह ज़िम्मेदारी संभालेंगे।सोशल मीडिया को भी तरजीह देते हुए रमापति मिश्रा और पंकज इंदौरा को सोशल मीडिया इंचार्ज बनाया गया है।

खासबात ये है कि आप पार्टी की छात्र इकाई शिक्षा के बाजारीकरण व सकारात्मक राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों  को छात्रों के बीच ले जा रही है। शिक्षा के क्षेत्र में जहाँ बाक़ी राज्यों का व केंद्र सरकार का बजट 3-5% है । वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के 26% बजट से शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आए हैं जिससे सरकारी क्षेत्र में आम छात्रों को सस्ती और बेहतर शिक्षा उपलब्धियां के बारे में बताएगी ।

वही दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के उम्मीदवार सुमित यादव का कहना है कि छात्रसंघ के चुनाव में शिक्षा के बाज़ारीकरण के खिलाफ चुनाव लड़ेगी और वैचारिक आंदोलन को आगे बढ़ाएगी। साथ ही मेट्रो का किराये कम करवाने से लेकर छात्रों के लिए होस्टल व कैंपस में यूनिवर्सिटी स्पेशल बस सुविधा जैसे तमाम मुद्दों को छात्रों में लेकर जाएंगे , जिस पर एबीवीपी और एनएसयूआई छात्रों को सालों से ठगते आए है”।

Leave A Reply

Your email address will not be published.