रिटायर्ड बैंक कर्मचारियों का दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन, पेंशन बढ़ोत्तरी समेत रखी अन्य मुख्य माँगे

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली :– दिल्ली के जन्तर मंतर पर सभी बैंकों के सैकड़ो रिटायर्ड कर्मचारियों ने अपनी माँगों को लेकर केंद्र सरकार और आरबीआई के खिलाफ प्रदर्शन किया। आपको बता दे कि ये प्रदर्शन ऑल इंडिया बैंक रिटायर्ड एक्शन फोरम के बैनर तले हुआ। साथ ही इन सभी सैकड़ो की तादात में बैंक से रिटायर्ड कर्मचारियों ने विरोध मार्च भी निकाला ।

दरअसल प्रदर्शनकारियों की मांग है कि उनकी पेंशन में बढ़ोतरी की जाए , मेडिकल इन्सुरेंस का प्रीमियम फ्री किया जाए , पेंशन को इनकम टैक्स से बाहर किया जाए आदि मांगो को लेकर प्रदर्शन किया गया है

वही प्रदर्शनकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार और आरबीआई बैंक के रिटायर्ड कर्मचारियों के साथ हमेशा मतभेद करती आयी है । उनका कहना है कि 1995 में जितने भी बैंक से रिटायर्ड हुए उनकी पेंशन आज तक उसी अमाउंट में आ रही है , जिससे परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो रहा है । साथ ही उन्होंने बताया कि हेल्थ इन्सुरेंस का प्रीमियम पेंशन से कट जाता है , जिससे परेशानी बढ़ जाती है । जिसकी लेकर केंद्र सरकार के अधिकारियों से बातचीत भी की , लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नही हुआ , जिसके कारण आज सभी बैंक के रिटायर्ड कर्मचारियों को सड़क पर उतरना पड़ा । उनका कहना है कि अगर उनकी मांगे नही मानी जाती तो ये प्रदर्शन आगे चलकर एक विशाल रूप लेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.