- Advertisement -

नेफोवा संस्था के फिर से अध्यक्ष बने अभिषेक कुमार , बताई प्राथमिकताएं 

ROHIT SHARMA

नोएडा : — नेफोवा के कार्यकारिणी के सदस्यों की अहम बैठक नोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र में सम्पन्न हुई, जिसके दौरान नेफोवा के रजिस्टर्ड सदस्यों की उपस्थिति में कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव हुआ। आपको बता दे कि चुनाव प्रक्रिया देर शाम तक चली। सर्वसम्मति से एक बार फिर से अभिषेक कुमार को संस्था का अध्यक्ष तथा श्वेता भारती को महासचिव चुना गया।

 

संगठन के अन्य महत्वपूर्ण पदों तथा उपाध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सलाहकार समिति, कोषाध्यक्ष, सचिव तथा संयुक्त सचिव के लिए भी चुनाव हुए , इन पदों के लिए लगभग साठ सदस्यों का चयन किया गया। जिसमें पूर्व के कार्यकारिणी के सदस्यों में से इन्द्रीश गुप्ता, सुमित सक्सेना, जय प्रकाश, सुमिल जलोटा, रविंद जैन, प्रीत भार्गव, मनोज वैश, गोपी रमन आलोक, चंदन चौधरी, सुखपाल, नरेन नायक, हितेश सिंह को चुना गया। कुछ पुराने सदस्यों को संगठन के प्रति उनकी गैरजिम्मेदारी तथा निष्क्रियता को देखते हुए उन्हें पदमुक्त कर दिया गया है।

उक्त पदों के लिए जो नए लोग कार्यकरिणी में शामिल किए गए, उनमें दीपांकर कुमार, राहुल गर्ग, मनीष कुमार, रंजना भारद्वाज, सागर चौधरी, विजय श्रीवास्तव, विवेक पाल, रोहन गुप्ता, अनुज सैनी, सुमित बैसोया, विकास कटियार, सागर गुप्ता, मोहम्मद सुहैल, ज्ञान सिंह, सुनील सचदेव, मनीष त्रिपाठी, सजल गुप्ता, नवल किशोर, दीपांकर सिंह, श्याम प्रधान, जीतेन्द्र झा, राकेश रंजन, अमरजीत राठौर, बृजवासी, अभिषेक सक्सेना, धीरज सिंह, दिनकर पाण्डेय, मृत्युंजय झा, सागर सरकार, अज़ीम खान,संजीव सक्सेना, बी एन गुप्ता, शुभ्रा सिंह, सुराजित दास, गीता माथुर, नीरज श्रीवास्तव, अनुपम मिश्रा, परमेश्वर दुबे, सोनू राणा, रणविजय सिंह, उमानाथ, राज कुमार, देवेश चहल, मोहम्मद इमाम, राजेन्द्र प्रसाद तथा श्याम ठाकुर हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लगभग सभी सोसाइटी से लोगो को सामजिक कार्यों में उनकी सक्रियता के आधार पर  नेफोवा कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।

नेफोवा संस्था की महासचिवश्वेता भारती ने बताया की साल 2011 में नेफोवा का गठन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के घर खरीदारों की आवाज हर फोरम पर उठाने तथा उनके हितों की रक्षा करने के उद्देश्य से किया गया था। हाल के समय मे पजेशन मिलने के पश्चात कई घर खरीदार ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शिफ्ट हुए। अभी भी कुछ बायर्स पजेशन का इंतजार कर रहे हैं।

साथ ही उनका कहना है की लोगों ने वहां रहना शुरू कर दिया है और शहर नया बसा है , जिसकी वजह से लोगों को ट्रैफिक, सुरक्षा, स्वच्छता, सड़के, लाइट्स, बिजली, पानी जैसी मूलभूत समस्याओं के समाधान भी नेफोवा को उपलब्ध कराने हेतु प्रयास करने हैं। कार्यों का दायरा बढ़ने से नेफोवा कार्यकरिणी का विस्तार भी आवश्यक हो गया था। अतः हर सोसाइटी से लोगों को टीम में जोड़ने की कोशिश की गई है।

कल हुए चुनाव में विभिन्न पदों के लिए चुने गए सदस्यों के नाम के साथ पूर्ण विवरण जल्द ही नेफोवा के वेबसाईट पर उपलब्ध कराया जाएगा। कल चुनाव के पश्चात नवगठित पूरी टीम ने संगठन तथा अपने कार्यों के प्रति पूरी निष्ठा औऱ ईमानदारी पूर्वक निभाने की शपथ ली। नेफोवा तथा इससे जुड़े सभी पदाधिकारी सदा से ही अपने संगठन में पूर्ण पारदर्शिता के लिए संकल्पबद्ध है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.