नोएडा : एमसीयू में छात्र कैंपस को बंद करने खिलाफ एबीवीपी ने छात्रों के साथ मिल किया प्रदर्शन

Abhishek Sharma

0 91

नोएडा : माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां नोएडा कैंपस के पूर्व-वर्तमान छात्र कैंपस को बंद करने के फैसले के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम चलाए हुए हैं, वहीं छात्र संगठन एबीवीपी भी अब इस मामले में कूद पड़ा है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नोएडा कैंपस को बंद न करने और विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग के साथ सोमवार को नोएडा कैंपस में प्रदर्शन किया।

एमसीयू के नोएडा परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्रों ने प्रदर्शन आंदोलन किया। एबीवीपी के प्रदेश मीडिया संयोजक दीक्षांत सूर्यवंशी ने कहा कि एमसीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मिले या फिर इसे राष्ट्रीय महत्व का संस्थान घोषित किया जाए।

उन्होंने कहा, ‘मीडिया के केंद्र में स्थापित इस कैंपस में जल्द से जल्द नए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की जाए, ताकि देश के दूर-दराज हिस्सों से आने वाले विद्यार्थी इस संस्थान में पत्रकारिता की पढ़ाई करके ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पत्रकारिता के पेशे में जा सकें।’

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि एमसीयू के नोएडा कैंपस से हजारों छात्र पास होकर देश-विदेश के मीडिया संस्थानों में कैंपस का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ है लेकिन पूर्ववर्ती मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस कैंपस को षडयंत्र करके बंद कर दिया था।

अब एबीवीपी मांग करती है कि पुरानी अधिसूचना को वापस लिया जाए और कुलपति संजय द्विवेदी नोएडा कैंपस को लेकर अपना मत स्पष्ट करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.