एक्यूरेट छात्रों को गूगल डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेशन

Galgotias Ad
ग्रेटर नॉएडा के नॉलेज पार्क ३ स्थित एक्यूरेट इंस्टिट्यूट के पी जी डी एम् कोर्स के छात्रों ने गूगल द्वारा डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में  एडवर्ड सर्टिफिकेशन प्राप्त किया । विधार्थियों को सर्टिफिकेट कनाडा से आये श्री निक बाटला ने प्रदान किये । श्री निक बाटला देश विदेश में ख्याति प्राप्त गूगल सर्टिफाइड ट्रेनर हैं । संस्थान ने कॉर्पोरेट जगत की आवशयक्ताओं को देखते हुए अपने पाठ्यक्रम में गत वर्षों में बहुत सुधार किया है । उधोग एवं शिक्षा जगत के जाने माने विशेषज्ञों की टीम ने अपने अनुभव का पूरा पूरा उपयोग करते हुए पी जी डी एम् कोर्स के लिए नवीनतम पढ़यक्रम का सृजन किया । छात्रों ने सर्टिफिकेशन प्रोफेसर आशीष के नेत्रत्व में हासिल किए ।
कॉर्पोरेट जगत में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अनेक संभावनाएं हैं । हर कंपनी अपने उत्पादों को सीधे उपभोक्ताओं तक पहुँचाना चाहती है । इंटरनेट के इस युग में जहाँ ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता सीधे रूप से सोशल मीडिया ए ईमेल और स्मार्ट फ़ोन से जुड़े हैं उन तक डिजिटल मार्केटिंग का उपयोग कर पहुंचा जा सकता है । गूगल द्वारा प्रदत्त डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेशन के दम पर विधार्थी देश विदेश की बड़ी कंपनियों में चयनित हो सकते हैं । आई टी उधोग में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में नौकरियां पाने वाले विधार्थी ऊँचे वेतनमान पर चयनित हो  रहे हैं ।
डिजिटल मार्केटिंग ए डाटा एनालिटिक्स एवं इ आर पी जैसे सर्टिफाइड कोर्स करने पर छात्रों के कंपनियों में चयन होने की अपार सम्भावना होती है । बाजार की मांग को देखते हुए संस्थान ने इन सभी क्षेत्रों के लिए कोर्स एवं सर्टिफिकेशन का प्रबंध कर रखा है। इस क्षेत्र में जॉब करने वाले छात्र अन्य छात्रों से दुगने से भी ज्यादा वेतनमान पर कार्य कर रहे हैं  । डिजिटल मार्केटिंग किसी भी उधोग के उत्पादों का विज्ञापन सही एवं सटीक रूप से करने में उपयोग की जा रही है । स्मार्ट फ़ोन और इंटरनेट से जुड़े सभी उपभोक्ता जब भी किसी वेबसाइट का उपयोग करते हैं डिजिटल मार्केटिंग  उन्हें उनकी पसंद के उत्पादों का विज्ञापन प्रेषित कर देती है।  जिससे कम्पनी और उपभोक्ता दोनों को फायदा होता है । इसके लिए इस तकनीक का सीखना अति आवश्यक है । एक्यूरेट ही ऐसा अकेला इंस्टीट्यूट है जो इस तरह के सर्टिफिकेशन अपने छात्रों के लिए उपलब्ध करा रहा है ।
इस अवसर पर संस्थान के कार्यकारी निदेशक डॉण् राजीव भरद्वाज ने छात्रों को बधाई दी और उन्हें इस तरह के और सर्टिफिकेशन कराने का आश्वासन दिया । स्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने छात्रों को बधाइयाँ दी और उनका उत्साहवर्धन किया । उन्होने छात्रों के कठिन परिश्रम की सराहना की जिसके फलस्वरूप सभी छात्र गूगल द्वारा आयोजित परीक्षा को उत्तीर्ण कर सके । उनके अनुसार ये एक अच्छी शुरुआत है और इसके अच्छे परिणाम आएंगे । एक्यूरेट ही ऐसा अकेला इंस्टीट्यूट है जो इस तरह के सर्टिफिकेशन अपने छात्रों के लिए उपलब्ध करा रहा है ।
Leave A Reply

Your email address will not be published.