ग्रेटर नोएडा : चाल देखकर एसएसपी ने पहचाना मस्टररोल में आग लगाने वाले प्लाटून कमांडर को

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :  होमगार्ड वेतन घोटाले मामले में मस्टर रोल में लगी आग के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम राजीव कुमार बताया जा रहा है। आरोप है कि अवैतनिक प्लाटून कमांडर राजीव कुमार ने कमांडेंट ऑफिस में आग लगाई थी। आपको बता दें कि 18 नवंबर की रात राजीव कुमार ने परिसर में खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर मस्टर रोल में आग लगाई थी।

मामले की जांच कर रही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर राजीव कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि राजीव कुमार ने घोटाले में अपने को बचाने के इरादे से आग लगाई थी। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

पुलिस जांच में पता चला है कि आग लगाने वाला आरोपित कार्यालय का मुख्य द्वार कूदकर अंदर आया था। इसके बाद उसने बीएस दफ्तर का ताला तोड़ा और भीतर रखी उसी अलमारी का ताला तोड़ा। जिसमें मस्टर रोल व वेतन संबंधित दस्तावेज रखे हुए थे। इसके बाद आरोपित ने इन दस्तावेज को कक्ष में ही रखे एक लोहे के बक्से का ताला तोड़कर उसमें रख दिया और आग लगा दी। बक्से में घोटाले से जुड़े कागजात पहले से मौजूद थे।

इस मामले में सूरजपुर पुलिस थाने में इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया था। मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एक एसआइटी टीम का गठन किया था। इसमें एसपी सिटी विनीत जायसवाल भी थे।

पुलिस ने दावा किया कि आग जानबूझ कर लगाई गई है। इसमें किसी ऐसे व्यक्ति की भूमिका है जो कि घोटाले में शामिल है। बता दें कि एसएसपी वैभव कृष्ण से जुलाई में एक होमगार्ड ने फर्जीवाड़ा कर होमगार्डो के ड्यूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत की थी। जिसके बाद एसएसपी ने इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जांच में अपने आपको फंसता देख होम गार्ड ने मस्टररोल के बक्से में आग लगा दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.