नोएडा : परिवार का दर्दनाक अंत , पति ने मेट्रो के आगे कूदकर दी जान , पत्नी ने बेटी को मारकर फांसी लगाई

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

0 321

नोएडा :– आर्थिक तंगी के चलते पति ने मेट्रो के आगे कूदकर जान दे दी और फिर बदहवास पत्नी ने भी इसी सदमे में पहले बेटी को फांसी लगाई और फिर खुद भी फांसी लगा ली। आपको बता दे की यह बेहद दर्दनाक घटना नोएडा के सेक्टर-128 स्थित जेपी पवेलियन कोर्ट की है।

आर्थिक तंगी के चलते पहले 33 साल के भरत जे. ने शुक्रवार सुबह 11:30 बजे दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली थी। यह खबर परिवार को मिली तो बदहवास पत्नी पति को देखने के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचीं , पति के जाने का गम पत्नी शिवरंजनी सहन न कर सकी और दुखी होकर मौत को गले लगा लिया।

खासबात यह है की दिल को और भी झकझोर देने वाली बात यह है कि अपनी जान देने से पहले पत्नी ने बच्ची को भी फांसी लगाकर मार दिया। भरत की पत्नी शिवरंजनी उम्र (31 साल) ने पहले एक कमरे में बेटी को फांसी लगाकर मार दिया और फिर दूसरे कमरे में आकर खुद भी फंदे से झूल गई।

भरत अपनी पत्नी शिवरंजनी बेटी जयश्रीता (5 साल ) और भाई कार्तिक के साथ यहां रहते थे , चैन्ने के रहने वाले भरत की बेटी जयश्रीता केजी में पढ़ती थी। वह एक चाय कंपनी में जनरल मैनेजर थे। इससे पहले वह नेपाल की राजधानी काठमांडू में बिग मार्ट में नौकरी करते थे और सितंबर में ही परिवार के साथ दिल्ली आए थे , उनका भाई दिल्ली साकेत में पायलट कोर्स में ऐडमिशन के लिए कोचिंग ले रहा है।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने पति के शव को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रखा था। मृतक के भाई कार्तिक, पत्नी शिवरंजनी अस्पताल गए थे। अस्पताल से लौटने के बाद देर शाम शिवरंजनी ने नोएडा सेक्टर 128 स्थित जेपी पवेलियन कोर्ट में यह कदम उठाया , इसी के साथ ही एक हंसता-खेलता परिवार उजड़ गया। परिवार के दर्दनाक अंत से भरत के परिजन काफी दुखी हैं।

वही इस मामले में नोएडा पुलिस के अधिकारीयों ने बताया की प्रारंभिक जांच में मृतक भरत जे. के परिवार में तनाव के किसी कारण का पता नहीं चल सका है। हालांकि आर्थिक संकट की बात कही जा रही है। सर्कल ऑफिसर श्वेताभ पांडे ने कहा कि महिला ने हॉस्पिटल से लौटकर खुद को बेटी संग कमरे में बंद कर लिया था ,  मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि फिलहाल उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी , मामले की जांच जारी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.