राहगीरी के बाद शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण ने चलाया सफाईगीरी अभियान

Rahul Kumar Jha

0 95

कभी एनसीआर का सबसे साफ-सुथरा माने जाने वाले शहर नोएडा को लोगो ने इतना गंदा कर दिया है उसे साफ-सुथरा बनाने के लिए सफाईगीरी अभियान चलना पड़ रहा है की शुरुआत प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी सेक्टर-14, 18, 46 व 105 में सफाई अभियान चला कर किया गया । इस अवसर सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में नोएडा को देश के टॉप-10 में शामिल कराने का प्रयास किया जाएगा। इस साल नोएडा की 150 रैकिंग आई थी। कार्यक्रम में महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने भी हिस्सा जिन्होने राहगीरी अभियान लोकप्रिय ढंग से आयोजित किया था।


सफाईगीरी अभियान की शुरुआत की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सेक्टर-14 में आयोजित अभियान से की । प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने हाथ में डस्टबिन लेकर अधिकारियों ने लोगों के साथ मिलकर सेक्टर में पैदल चलकर जगह-जगह पड़े कूड़े को थैले में उठाया। इसी दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं। सीईओ ने लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इसके बाद लोगों को कूड़ेदान व होम कंपोस्टिंग वितरित की। सीईओ ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि छोटी समस्याओं का शुक्रवार तक समाधान कर दिया जाए। इसके बाद वह कभी भी औचक निरीक्षण कर सकती हैं।

सेक्टर-18 में ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने इस अभियान की अगुआई की और अधिकारियों के साथ मिलकर व्यापारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। यहां रेस्टोरेंट वालों को सफाई रखने के लिए जागरूक किया गया। इसके अलावा यहां पर जल-सीवर के बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। सेक्टर-105 में महाप्रबंधक के.के अग्रवाल और जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक आर.के शर्मा ने लोगों के साथ मिलकर जगह-जगह पड़े कूड़े को उठाया। यहां पर बच्चों ने भी बड़ों के साथ मिलकर स्वच्छता की शपथ ली। सेक्टर-46 में अधिकारियों ने अभियान चलाकर बंद पड़ी नालियों की सफाई।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.