भीषण गर्मी के बाद अगले तीन दिनों में एनसीआर के लोगों को मिलेगा बारिश के बाद निजात

Abhishek Sharma

59
New Delhi (01/06/19) : उत्‍तर भारत के मैदानी इलाकों में रहने वाले लोग इन दिनों तपती हुई भीषण गर्मी से परेशान हैं। उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली समेत अन्‍य राज्‍यों के शहरों में गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है। इसी बीच यहां के लोगों को खुश करने वाली खबर मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग केंद्र के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के आगरा, मथुरा व एनसीआर और उसके आसपास के जिलों में तेज आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में अगले 3 घंटों में तेज आंधी तूफान और बारिश हो सकती है। यह भी संभावना जताई गई है कि पिछले करीब एक पखवाड़े से तपिश के रूप में आसमान से बरसती आग से बेहाल उत्तर प्रदेश के लोगों को एक-दो दिन में कुछ राहत मिल सकती है।



आंचलिक मौसम केन्द्र के के अधिकारीयों ने आज बताया कि अगले एक-दो दिन में प्रदेश के कुछ पूर्वी हिस्सों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इससे लोगों को प्रचंड तपिश से राहत मिलने की उम्मीद है।
हालांकि पश्चिमी भागों में गर्मी का कहर जारी रहने की सम्भावना है। उन्होंने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में पिछले दो-तीन दिन से पुरवा हवा चलने के कारण तापमान में मामूली गिरावट हुई है। मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के लगभग सभी मण्डल भीषण गर्मी से तप रहे हैं।  पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्से लू की चपेट में रहे। राष्ट्रीय राजधानी वासियों को तपिश और लू से निजात मिलती नहीं दिख रही है।
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में लू का चलना और उच्चतर तापमान बना रहेगा. दिल्ली में मौसम का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड होने के एक दिन बाद शनिवार को तापमान में कुछ गिरावाट दर्ज की गई।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.