2019 लोकसभा चुनावों को लेकर टेन न्यूज़ ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के महासचिव अजय चौधरी से की विशेष बातचीत

Abhishek Sharma / Saurabh Kumar

Galgotias Ad
Greater Noida (28/01/19) : टेन न्यूज़ ने इसी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर ऑल इंडिया किसान कांग्रेस कमिटी के महासचिव अजय चौधरी से खास बातचीत की और जाना कि इन चुनावों में कांग्रेस किन मुद्दों पर चुनावी मैदान में उतरेगी।

 

अजय चौधरी ने बताया कि आने वाले 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी कई अहम मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ेगी जिनमे सर्वप्रथम मुद्दा देश के अन्नदाता किसानों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी लड़ाई लड़ेगी।  हमारे देश के किसान भाजपा पार्टी के राज में दर-दर कि ठोकरें खा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि उदाहरण के तौर पर जेवर में बनने जा रहे एयरपोर्ट के विषय को ले लीजिये।  सन 1894 में अंग्रेज़ों कि हुकूमत का जो बिल था उसे 2013 में केंद्र सरकार ने पास किया था, लेकिन उसके बाद सरकार बदली तो उसे लागू नहीं किया जा रहा है। किसानों के साथ इससे बड़ा विश्वासघात कुछ और नहीं हो सकता है।

आज गौतमबुद्धनगर ज़िले में बने तीनों प्राधिकरणों, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में जिन किसानों कि आबादी अधिग्रहित कि गई थी और जिन किसानों कि आबादी अधिग्रहण मुक्त की गई थी, उनके साथ आज तक न्याय नहीं हो पाया है। न्याय पाने के लिए वो दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं।  उनकी न तो बैकलीज है, कभी मामले को शिफ्टिंग शासनादेश में विचाराधीन बता दिया जाता है। आश्वाशन के नाम पर किसानों के साथ कई सालों से खेल खेला जा रहा है।  हर हफ्ते, महीने केवल उन्हें आश्वाशन दे दिया जाता है।  न्याय अभी तक नहीं मिल पाया है।



 

उन्होंने कहा कि मैं ये पूछना चाहता हूँ कि इन सब में किसान का क्या गुनाह है।  किसानों के बच्चों को कोई भी प्राथमिकताएं नहीं दी जा रही हैं। उनके बच्चों को अच्छे स्कूल में प्रवेश क्यों नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे उत्तर प्रदेश में ये पद मिलने के बाद मैंने अपनी कांग्रेस कमेटी से सिफारिश की है कि किसानों के बच्चों को रोजगार एवं अच्छी शिक्षा दी जाए।

 

गौतमबुद्धनगर से लोकसभा के टिकट को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी और कांग्रेस कार्य समिति जो भी निर्णय लेंगे, सभी कार्यकर्ता उसका निश्चित ही पालन करेंगे। कोई भी व्यक्ति जब राजनीती में आता है उसकी एक सोच और संकल्प होता है कि वो किसी भी सदन ने निर्वाचित होकर जाए। जो भी कार्यकर्ता अच्छा काम और प्रयास करेगा उसी की जीत होगी।

 

प्रियंका गाँधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी की महासचिव बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी का ये एक बहुत ही अच्छा निर्णय है।  लम्बे समय से प्रत्येक कार्यकर्ता प्रियंका गाँधी को चुनावी मैदान में उतारने की मांग कर रहा था। जिसके चलते हाई कमान ने ये एक अच्छा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में 80 सीटें हैं और 75 जनपद हैं यहाँ पर प्रियंका गाँधी को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। यह फैसला मील का पत्थर साबित होगा और कांग्रेस पार्टी बड़ी मजबूती से चुनावों में उतरेगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.