परोल से भागा गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू , दिल्ली में बढ़ा गैंग वॉर का खतरा

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

0 268

राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में गैंग वॉर बढ़ने का अंदेशा है। जिसको लेकर पुलिस अलर्ट पर है। ऐसा गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू के गायब होने के बाद से लग रहा है। दरअसल, नंदू 2016 से जेल में बंद था, हाल में उसे परोल पर छोड़ा गया था, लेकिन वह परोल खत्म होने के बाद भी गायब है।


आपको बता दें कि संदीप ढिल्लू, जितेंदर गोगी और विकास लागरपुरिया पहले से फरार हैं। अब सांगवान के गायब होने के बाद राजधानी में गैंग वॉर्स का खतरा बढ़ गया है।

सांगवान को मई 2016 में राजस्थान पुलिस ने जयपुर से पकड़ा था। तब उसके साथ गैंगस्टर सचिन और गुलशन भी पकड़े गए थे। सभी को हरियाणा की भोंडसी जेल में रखा गया था। फिर सांगवान ने घर पर बेहद जरूरी काम होने के चलते परोल की अर्जी लगाई। एक महीने की यह परोल 24 जून से शुरू होनी थी, जिसके लिए सांगवान को मंजूरी भी मिल गई।

सांगवान को परोल मिलने की खुशी में गैंगस्टर्स ने छावला में एक पार्टी भी रखी थी। इस पार्टी का क्राइम ब्रांच को पहले ही पता चल गया और वहां छापा मारकर पुलिस ने 15 गैंगस्टर्स को धर लिया। इसमें सांगवान के साथी विनीत और विक्की डागर शामिल थे। दोनों पर मर्डर, हत्या की कोशिश, उगाही आदि के कई मामले दर्ज थे। हालांकि सांगवान उस पार्टी में नहीं पहुंचा था। फिर कुछ दिनों बाद वह पुलिस की रडार से गायब हो गया। पुलिस उसके घर पहुंची तो पता चला कि परिवारवाले भी गायब हैं। पड़ोसियों को भी कुछ नहीं पता।

सूत्र बताते हैं कि पिछले कुछ महीनों में सांगवान का गैंग काफी ऐक्टिव है। साउथ वेस्ट और आउटर दिल्ली में हो रही ज्यादातर वारदातों में इस गैंग का हाथ है। पिछले दिनों इसी गैंग के लोग टिक टॉक आर्टिस्ट मोहित मोर का मर्डर करने में पकड़े गए थे। बाद में पता चला था कि मोहित पर सांगवान के साथी के 30 लाख रुपये थे। यह पैसा किसी प्रॉपर्टी के सौदे का था। सांगवान के साथी संदीप पहलवान ने यह पैसा मांगा और मोहित ने इनकार करने पर संदीप ने उसे मार दिया।

द्वारका सेक्टर 12 में एक महिला पर हमला करने के मामले में भी इस गैंग का नाम आया था। सांगवान पर खुद हत्या, हत्या की कोशिश के कई मामले दिल्ली और हरियाणा में दर्ज हैं। माना जा रहा है कि अपने सरगना की आजादी के लिए सांगवान गैंग अपनी गतिविधियों में ऐसे ही इजाफा करता रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.