दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देख केंद्र सरकार हुई सक्रिय , अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

ROHIT SHARMA

0 58

नई दिल्ली :– दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देख केंद्र सरकार फिर से सक्रिय हो गई है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम पांच बजे समीक्षा बैठक करेंगे।

 

 

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में शामिल होंगे। घटनाक्रम से अवगत लोगों के अनुसार, उच्च-स्तरीय बैठक में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के उपाय पर चर्चा होगी।

 

 

यह दूसरी बार है जब अमित शाह दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या में इजाफे के बाद हस्तक्षेप कर रहे हैं। उन्होंने जून-जुलाई में दिल्ली में कई बैठकें की थी। उन्होंने उस समय कई कोविड सेंटर का भी दौरा किया था।

 

 

 

राज्य सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर 7,340 नए कोविद -19 मामले और 96 मौतें हुईं। इसके साथ, राष्ट्रीय राजधानी में कुल मामले 4,82,170 तक पहुंच गए। दिल्ली में 44,456 सक्रिय मामले हैं जबकि 7,519 मौतें हुई हैं।

 

 

 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसका सबसे बड़ा कारण प्रदूषण है। दिल्ली के लोगों ने पिछले महीने तक कोरोना पर काबू पा लिया था, लेकिन प्रदूषण के कारण इसमें फिर से वृद्धि देखी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.