दिल्ली में आग ने मचाया तांडव, दिवाली की रात हुई आग लगने की 206 घटनाएं

ROHIT SHARMA

0 54

नई दिल्ली :– अक्सर देखा गया है कि दीवाली के त्यौहार पर घरों और दुकानों में भीषण आग की घटनाएं होती है । वही इस बार भी दीवाली पर दिल्ली में आग ने खूब तांडव मचाया।

दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके में भारत पेट्रोल पम्प के पास स्थित मुगल रेस्टोरेंट में आग लगने से पूरा रेस्टोरेन्ट जलकर खाक हो गया. सूचना मिलने पर आई दमकल की तीन गाड़ियों मे आग पर काबू पाया लेकिन तबतक सबकुछ खाक हो चुका था।

हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है. बन्द रेस्टोरेंट में पूजा के दीये से आग लगी थी. रेस्टोरेन्ट के बाहर खड़ी कार भी इसकी चपेट में आ गआ. केशवपुरम थाना पुलिस मामले की जाँचकर रही है।

देर रात मुंडका इलाके के एक काठ गोदाम में भी आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम को मिली. मौके के लिए तुंरत 12 दमकल रवाना कर दिए गए. समय रहते गोदाम में लगी आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई. उसकी जली लाश गोदाम के अंदर से मिली।

देर रात तक प्राप्त सूचना के मुताबिक इस बार दीवाली पर आग लगने की कुल 206 घटनाएं दर्ज की गईं जो पिछले दो साल में सबसे कम है. इससे पहले 2019 में 245 आग की घटनाएं दीवाली पर हुई थी, जबकि 2018 में दिल्ली में दीवाली पर 271 आगजनी की घटनाएं हुई थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.