अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 रेसिडेंट्स ने किया नॉएडा में जोरदार प्रदर्शन, बिल्डर पर मनमानी वसूली का लगाया आरोप।

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO/STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS ( 11/03/18)

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 रेसिडेंट्स ने किया नॉएडा में जोरदार प्रदर्शन, बिल्डर पर मनमानी वसूली का लगाया आरोप।
नॉएडा : बिल्डर के खिलाफ बॉयर्स का प्रदर्शन थमने का नाम नही ले रहा हैं। आज भी नॉएडा के सेक्टर 78 स्थिति अंतरिक्ष गोल्फ व्यू -1 सोसाइटी के रेजीडेंट बायर्स ने तीसरे दिन भी अपनी मांगो को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।हैं। जहां बिल्डर्स द्वारा मनमाने ढंग से किया जा मेंटिनेंस चार्ज की बसूली और बिजली मीटर से पानी की आपूर्ति का चार्ज लेना और रजिस्ट्री न कराने के चलते सैकड़ों बॉयर्स पिछले तीन दिन से सड़कों पर उतर आए है और बिल्डर्स के विरोध में जमकर नारेबाजी की ओर हंगामा कर रहे है ।

हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन करते नोयडा प्राधिकरण और बिल्डर के विरोध में नारेबाजी करते दिखने वाले ये सैकड़ों लोग अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसाइटी के रेजीडेंट हैं जो अपने परिवार के साथ इकठ्टा होकर बिल्डर के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। जिनका कहना हैं कि बिल्डर हम लोगों से अपनी तानासाही दिखाते हुए मनमाने ढंग से मेंटीनेंस चार्ज बसूल कर रहा हैं और बिजली के मीटर से पानी का चार्ज बसूल कर रहा हैं और हम लोगों से न तो बात कर रहा हैं और न ही हम लोगों की सुनने को तैयार हैं।

वही बॉयर्स की मानें तो बिल्डर तानाशाही दिखाते हुए हम लोगों से मेंटिनेंस चार्ज काट रहा हैं. साथ ही मीटर के मीटर से एक हजार रुपये पानी के बिल की बसूली कर रहा हैं और अभी तक फ्लैटों कि रजिस्ट्री तक करने को तैयार नही हैं हम लोगों ने कई बार बिल्डर से मीटिंग करनी चाही लेकिन बिल्डर मीटिंग करने को भी तैयार नही हैं जिसके चलते हम लोग आज बिल्डर के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं और जबतक बिल्डर व् नॉएडा प्राधिकरण हमारी शिकायत पर अमल नहीं करते है तबतक ये विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वही कुछ बायर्स ने बिल्डर व् नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारियो की मिलीभगत बताया , साथ ही कहा कि नोएडा प्राधिकरण से ओसी / सीसी के बिना निवास से रखरखाव प्रभार डेबिट करना शुरू किया गया है।

यह यूपी अपार्टमेंट एक्ट का उल्लंघन है इसके अलावा, बिल्डर खरीदार समझौते पर सूचीबद्ध कई मूलभूत सुविधाएं अभी तक आवंटित करने के लिए उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके अलावा, वे निवासियों को हर वर्ग फुट के लिए 2 रुपये का भुगतान करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, हालांकि, बिल्डर खरीदार समझौते के अनुसार, उन्होंने प्रति चौरस फुट प्रति 1.5 रुपये का उल्लेख किया। हम यह भी नोटिस लेना चाहते हैं कि हर एलाइट्स ने 6 महीने के अग्रिम रखरखाव के प्रभार दिए हैं और इसे किसी भी औपचारिक नोटिस और निवासियों की सहमति के बिना समायोजित किया गया है और यह फिर से बीबीए का उल्लंघन है।

कंपनी ने निवासियों की सहमति के बिना भूतल का निर्माण किया है। लेआउट के अनुसार, 217 पार्किंग के लिए स्ट्रल्ट क्षेत्र का उल्लेख किया गया। यह प्राधिकरण निरीक्षण रिपोर्ट और आरटीआई के अनुसार एक अवैध निर्माण है। हम आपको उसी पर हमें अपडेट करने का अनुरोध करते हैं

बिल्डर के खिलाफ दो साल में कई शिकायतें दी गई बिल्डर ने अवैध निर्माण कर पार्किंग की जगह में फ्लैट बना दिए है निवासियों को पार्किंग अभी तक अलॉट नही की गई और बिल्डर को प्राधिकरण से सीसी,ओसी भी नही मिला है जिसके कारण बॉयर्स की रजिस्ट्री नही हो पा रही और बिल्डर नियम के विरुद्ध जाकर सभी निवासियों से मेंटिनैंस चार्ज जबरजस्ती बिजली के मीटर से काट रहा है जो कि नाजायज व ग़ैरकानूनी है बिल्डर पर पर 100 करोड़ बकाया है, वह जबतक प्राधिकरण के पैसे नही देगें तब तक प्राधिकरण बिल्डर को ओसो,सीसी नही देगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.