अब गौतमबुद्धनगर में भी एंटीजन टेस्ट की तैयारी, कोरोना पर कसेगी नकेल

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

गौतमबुद्धनगर में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों पर नकेल कसने के लिए अब स्थानीय प्रशासन ने तैयारी कर ली है। प्रशासन ने दिल्ली की तर्ज पर ही कोरोना एंटीजन टेस्ट की शुरुआत करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि अब यहां के लोग बेहद कम समय में कोरोना टेस्ट का रिजल्ट पा सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली के बाद अब गौतमबुद्धनगर में भी कोरोना एंटीजन टेस्ट की होगी शुरुआत। जिले में कोरोना एंटीजन टेस्ट के लिए आईसीएमआर से 15,000 एंटीजन रैपिड टेस्ट किट मिली है।

आईसीएमआर नोएडा में अभी हेल्थ टीम ऑयर लैब टेक्नीशियन को 24 जून से ट्रेनिंग देगी। गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन में ज़्यादा से ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी।

मामले से जुड़े जानकारों कहना है कि नया एंटीजन टेस्ट काफी फायदेमंद है। जहां अन्य टेस्ट किट्स से कोरोना की जांच में 1-2 दिन लग जाते हैं। वहीं कोरोना एंटीजन टेस्ट के नतीजे 15 से 30 मिनट में आ जाते हैं। जांच रिपोर्ट जल्दी मिलने से प्रशासन को भी अपनी तैयारी करने के लिए ज्यादा समय मिल पाएगा।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में मंगलवार को कोविड-19 के 63 नए मामेल सामने आए हैं। जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि आज जिले में कोविड-19 के 63 नए मामले आने के साथ ही जनपद में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,565 हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.