Citizenship Amendment Bill को लेकर डीएम व सांसद की अपील, ‘अफवाहों पर ध्यान न दें’

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad
Greater Noida : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में चल रहे हंगामे को देखते हुए जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनप्रतिनिधि, पुलिस व जिला प्रशासन अपने स्तर से शहर के लोगों से अपील कर रहे है कि किसी प्रकार की भ्रामक अफवाह न फैलाएं, माहौल को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है। मुस्लिम समुदाय के साथ डीएम बीएन सिंह ने विशेष मीटिंग की। जिसमें उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग मांगा।
आज की नमाज के दौरान भी लोगों से अपील की गई कि वे किसी अफवाह व बहकावे में न आएं और शहर में शांति बनाए रखने में सहयोग करें। डीएम ने कहा कि जिले में माहौल खराब होने की फिलहाल कोई आशंका नहीं है क्योंकि जिले की प्राथमिकता विकास है विवाद नहीं। फिर भी शहर अलर्ट पर है। धारा 144 लागू है। इसी के चलते लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई है।
उन्होंने बताया कि एसडीएम स्तर पर भी लगातार लोगों के साथ मीटिंग व बातचीत जारी रहेगी। शहर में शांति बनाए रखना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।  उन्होंने बताया कि यहां पर सभी धर्मों के साथ मिल-जुलकर सौहार्द के साथ रहते हैं। डीएम ने सोशल मीडिया को लेकर भी चेतावनी दी है कि जो लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने की कोशिश करेंगे, उनके खिलाफ पुलिस-प्रशासन मिलकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सांसद ने भी की लोगों से अपील
सांसद डॉ. महेश शर्मा ने भी शहर के लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है। नोएडा के लोगों न हमेशा भाईचारे का संदेश दिया है। इस बार भी लोग इस परिपक्वता को बनाए रखें। शहर में पूरी तरह शांति का माहौल है और हमें इस माहौल को आगे भी बनाए रखना है। सांसद डॉ महेश शर्मा का कहना है कि अभी हाल ही में संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा द्वारा नागरिकता संशोधन विधेयक पारित हुआ है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की स्वीकृति मिलने के बाद यह कानून भी बन चुका है।
सांसद ने कहा, “निसंदेह भारत में रह रहे किसी भी जाति समुदाय के भारतीय नागरिकों की नागरिकता प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस कानून से प्रभावित नहीं होती है। दुर्भाग्यवश कुछ देश विरोधी शक्तियों द्वारा भारत को बदनाम करने के लिए संशोधन पर मिथक और झूठा प्रचार किया जा रहा है। अपने कुप्रचार में यह स्थापित करने का प्रयास हो रहा है कि संशोधन में भारत में रहने वाले अल्पसंख्यक विशेषकर मुस्लिमों के अधिकार कम हो जाएंगे।
यह आरोप तथ्यों के बिल्कुल विपरीत है, क्योंकि इस संशोधन से भारत के किसी भी नागरिक के किसी तरह के अधिकारों में कोई भी कटौती नहीं होगी। उन्होंने कहा मेरी सभी देश वासियों क्षेत्र वासियों से अपील है कि झूठी अफवाहों को लेकर भ्रमित ना हों और तमाम असामाजिक तत्व एवं घिनौनी राजनीतिक मंशा से देश को भ्रम व अफवाहों के जाल में फंसा, निर्दोष नागरिकों को अपनी ढाल बनाकर हिंसा करने वाले तत्वों को अपने मंसूबे में सफल न होने दें व देश में शांति बनाए रखें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.