दिल्ली के शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में आया नया मोड़, आरोपी मेजर ने किसी और को भी दी धमकी

ROHIT SHARMA

238

नई दिल्ली :– दिल्ली में हुई शैलजा द्विवेदी की हत्या के मामले में हुए गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा के बारे में पुलिस को बहुत जानकारी प्राप्त हो चुकी है । खासबात ये है कि इस मामले में फ़िल्म की तर्ज पर बहुत से मोड़ दिखाई देने लगे है । जी हाँ आरोपी निखिल हांडा की शैलजा के अलावा उसकी एक और गलफ़्रेंड थी । जिससे वह लगातार उसके सम्पर्क में था , साथ ही शैलजा के साथ – साथ उसको भी पाना चाहता था।

शैलजा की हत्या के बाद आरोपी निखिल हांडा ने सबसे पहले अपनी उस गर्लफ्रैंड को फ़ोन किया । वही निखिल हांडा ने उसको भी फ़ोन पर धमकी देते हुए कहा कि अगर तुम भी मेरे पास नही आई तो शैलजा की तरह तुम्हें भी जान से हाथ धोना पड़ेगा। जिसको लेकर उस गर्लफ्रैंड ने निखिल हांडा को काफी फटकार लगाई । वही इस धमकी भरे फ़ोन को उसकी गर्लफ्रैंड ने नजरअंदाज कर दिया ।

वही दूसरी तरफ शैलजा की हत्या को लेकर पुलिस काफी पहलुओं पर जाँच कर थी । वही जाँच में पुलिस को उस फ़ोन के बारे में पता चला जिससे निखिल हांडा ने अपनी उस गर्लफ्रैंड को फ़ोन किया था। जिसको देखते हुए पुलिस की एक टीम उसके घर पहुँच कर उस मामले में पूछताछ की । तो सारा मामला खुलकर सामने आने लगा।

वही दूसरी तरफ पुलिस द्वारा जब्त किए आरोपी मेजर के मोबाइल फोन और शैलजा की कॉल डिटेल रिपोर्ट से पता चला है कि आरोपी ने पिछले छह माह के अंदर शैलजा को 3 हजार से अधिक बार कॉल किया था। इसमें ज्यादातर वीडियो कॉल थे। पूछताछ में शैलजा के पति अमित ने बताया था कि उसने एक बार शैलजा को वीडियो कॉल पर बात करते हुए भी पकड़ा था। उस समय उसकी चेतावनी के बाद शैलजा ने आरोपी से बात करना बंद कर दिया था। इसी दौरान वह पति के साथ दिल्ली आ गई।

फिलहाल पुलिस ने सोमवार को मेजर निखिल हांडा को कोर्ट में पेश किया। जहां पुलिस ने कोर्ट से 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। पर सुनवाई के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने आरोपी मेजर को चार दिनों के पुलिस रिमांड पर देने का आदेश जारी किया। पुलिस ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि आरोपी से मामले से संबंध में और भी पूछताछ करनी है। साथ ही हत्या में उपयोग सामान और हत्या के बाद फरार होने के दौरान जिन स्थानों पर आरोपी रुका था , वहा आज उस आरोपी के साथ पुलिस जाएगी ।

पुलिस ने किया फ़ोन बरामद , दो लोगों के मिले अनजान नंबर , जाँच में जुटी

पुलिस द्वारा शैलजा का फोन बरामद किए जाने के बाद की गई जांच में पुलिस को कॉल लॉग से दो अंजान नंबर मिले हैं। दोनों ही नंबर तत्काल स्विच ऑफ आ रहे हैं। पुलिस दोनों नंबरों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस को संदेह है कि इस हत्या से इन दोनों नंबरों का कोई न कोई संबंध जरूर है। क्योंकि हत्या के एक दिन पहले तक उससे बातें हुई हैं, पर अब वे बंद आ रहे हैं।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.