ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन चमचमाती गाड़ियों से उठा पर्दा, इन शानदार फीचर्स के साथ उतरेंगी बाजार में

ABHISHEK SHARMA / BAIDYANATH HALDER

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में चल रही दुनिया की दूसरे सबसे बड़ी मोटर वाहनों की प्रदर्शनी Auto Expo 2020 का आज दूसरा दिन है। ग्रेटर नोएडा में बुधवार सुबह मीडिया इवेंट के साथ ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत हुई। आज 6 फरवरी की शाम को सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल एक्सपो का औपचारिक उद्घाटन करेंगे।

पहले दिन 15 से भी ज्यादा कंपनियों ने करीब 40 गाड़ियां पेश की गईं। इन कंपनियों का जोर यात्री सुरक्षा, पर्यावरण के लिए अनुकूल और बेहतर माइलेज वाले वाहनों पर रहा। मारुति सुजुकी लिमिटेड ने ‘मिशन ग्रीम मिलियन’ थीम पर अपनी पहली ई-कार ‘फ्यूचरो ई’ की झलक दिखाई तो टाटा ने ‘सिएरा कॉन्सेप्ट’ का ई-एसयूवी पेश किया। कंपनियों का कहना है कि बीएस-6 मानक के कारण वाहन थोड़े महंगे हो जाएंगे, लेकिन बेहतर माइलेज और अन्य सुविधाओं के लिहाज से ये पहले के मुकाबले सस्ते ही पड़ेंगे।

Photo Highlights of Auto Expo 2020 Day 2

वहीं आज ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में  चल रहे ऑटो एक्सपो में Hyundai ने अपनी सेकंड जेनरेशन Creta SUV पेश की। क्रेटा एसयूवी का से पर्दा हटाने के लिए बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान पहुंचे। कंपनी ने एलान किया है कि यह नई एसयूवी इसी साल मार्च में लॉन्च कर दी जाएगी।

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Evolet अपने कई नई प्रोडक्ट पेश किए हैं। कंपनी एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक Hawk पेश की है। यह बाइक 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक 3-4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग पर यह 150 किलोमीटर तक चल सकती है।

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपने ब्रांड न्यू मॉडल V Class Marco Polo से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इसे एक फैमिली कार बताया है। खास बात यह है कि कार में एर्गोनोमिक रूफ दिया गया है, जिससे आप गाड़ी चलने के दौरान खाना भी बना सकते हैं।

फॉक्सवैगन ने अपनी नई रेसिंग कार RACE POLO की झलक दिखाई है। इस गाड़ी में इल्केट्रॉनिक शिफ्ट एक्टुएटर दिया गया है जिससे गियर शिफ्ट बहुत जल्दी हो जाता है। इस कार में गियर शिफ्ट के दौरान ड्राइवर के बचाव के लिए खास सुरक्षा फीचर दिए गए हैं। यह कार रेसिंग की दुनिया में बड़ा बदलाव ला सकती है।

Auto Expo 2020 के दूसरे दिन मारूति की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट लॉन्च हो गई। खास बात यह है कि नई विटारा ब्रेजा पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें कई नए फीचर मिलेंगे।

बता दें कि ऑटो एक्‍सपो 2020 का आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जा रहा है. ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से आम जनता के लिए खुलेगा. इस एक्‍सपो में एंट्री के लिए चार्ज के तौर पर  350 रुपये से 475 रुपये के बीच लगेगा. वहीं एक्‍सपो का टिकट आधिकारिक ऑटो एक्सपो वेबसाइट या बुकमायशो से खरीदे जा सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.