ग्रेटर नोएडा : एक्सपो मार्ट में 7 से 10 नवंबर तक होगा योग व आयुर्वेद का बड़ा आयोजन

ABHISHEK SHARMA

0 161

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में 7 से 10 नवंबर तक आयुर्योग का आयोजन किया  जाना है। आयोजकों का कहना है कि नैचुरोपैथी और आयुर्वेद का बड़ा आयोजन होगा। कार्यक्रम सुबह 11 से शाम 6 बजे तक चलेगा। यहां कोई भी व्यक्ति आ सकता है। श्री श्री रविशंकर और बाबा रामदेव व अन्य दिग्गज शिकरत करेंगे। कार्यक्रम के दौरान लोग निशुल्क योग की बारीकियां सीख सकेंगे।

विशेष सत्र में योग सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम में आम व्यक्ति भी शिरकत कर सकेंगे। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि आयुर्वेद, योग व प्राकृतिक चिकित्सा के जरिये स्वास्थ्य लाभ के संदेश को आम जन तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान व भारतीय योग संस्थान के अध्यक्ष पद्मश्री डा. एचआर नागेंद्र के नेतृत्व में देश में पहली बार आयुर्वेद, योग व प्राकृतिक चिकित्सा से जुड़े सभी योगियों को एक साथ जोड़ने की पहल की गई है।

भारतीय चिकित्सा व लाइफ स्टाइल परंपराओं के विज्ञान को बताने वाले चार दिवसीय आयोजन में दुनिया के सामने सबसे खास पेशकश की जाएगी। कार्यक्रम में रामदेव व श्रीश्री रविशंकर के द्वारा विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम में जाने-माने वक्ता भी हिस्सा लेंगे।

इसमें प्रमुख रूप से पद्म भूषण डा. डेविड फ्रावले, पद्म भूषण वैद्य देवेंद्र त्रिगुण, मां डा. हंसजी जयदेव योगेंद्र, पद्मश्री वैद्य राजेश कोटेचा, डा. लोरेंजों कोहेन, डा. सतवीर सिंह खालसा, एंटोनियेटा रोजजी, डा. बसंत, डा. दुआन गाग, स्वामी चिदानंद सरस्वती, अमृता सूर्यवंश, स्वामी महेश्वरानंद पुरी आदि।

आयोजकों का कहना है कि चार दिवसीय विशेष सत्र में नए शोध के बारे में जानकारी दी जाएगी। स्कूल जाने वाले छात्रों के लिए योग शिक्षा और सैद्धांतिक शिक्षा पर विशेष सत्र का भी आयोजन होगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.