क्या फिर से बग्घी में बैठने की तयारी में हैं गौतम बुद्ध नगर के नए कप्तान डॉ. अजय पाल शर्मा?

Jitendar Pal / Ashish Kedia

Galgotias Ad

(26/03/2018) नॉएडा : अगस्त 2017 में शामली एसपी रहते हुए 2 बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराने के बाद डॉ. अजय पाल शर्मा का भव्य स्वागत हुआ था। 

यूपी के शामली में इस सीनियर आईपीएस को घोड़ा बग्घी में एक दूल्हे की तरह बैठाकर बैंड-बाजों के साथ घुमाया गया था। साथ ही पुलिस फोर्स बाराती बनी साथ चलती दिखाई दी थी ।  अब एक बार फिर जिस तरह डॉ अजय पाल शर्मा नॉएडा एसएसपी के तौर पर एक के बाद एक बदमाशों का सफाया करते नजर आ रहे हैं उससे लगता है की कप्तान साहब जल्द ही फिर से बग्घी पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं।

जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आयी है तब से नामी गिरामी बदमाशों के दिन ख़राब हो चले है सूबे के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने पुलिस को खास हिदायत दी है कि अब उत्तर प्रदेश में ना तो अपराधी बर्दाश्त किये जायेंगे और ना अपराध, इसलिए इन पर सख्त कारवाई की जाए।  बस जब पुलिस प्रशासन ने पुरे उत्तर प्रदेश के अंदर अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है।  पुलिस ने अबतक ना जाने किंतने एन्काउंटर कर नामी बदमाशों को मार गिराया है और कितनो को सलाखों के पीछे भेज दिया है ,और बात की जाए गौतमबुद्ध नगर  जनपद की तो यहाँ भी एन्काउंटर का सिलसिला जारी है। लेकिन एसएसपी लव कुमार के 11 महीने के कार्यकाल में इतने जल्दी जल्दी एन्काउंटर नहीं हुए थे जितने अब हो रहे हैं।  हालाँकि उनके समय पर भी एन्काउंटर हुए थे पर अंतिम कुछ महीनों में कुछ सवालिया निशान लगने के बाद सब रुक गया।

अब नए एसएसपी एनकाउंटर मैन अजय पाल शर्मा के नॉएडा की धरती पर कदम रखते ही पुलिस प्रशासन तुरंत एक्शन में आ गया है। नॉएडा में पुलिस ने  48  घंटे के अंतराल के दौरान  नॉएडा ग्रेटर नॉएडा में  3 एनकाउंटर कर  25 ,000 हजार से लेकर एक लाख के इनामी बदमाशो को मार गिराया है तो वही कुछ को  गिरफ्तार कर जेल के अंदर भेज दिया है।  साथ इस एनकाउंटर में पुलिस के कई जवान घायल भी हुए है इन एनकाउंटर के होने से बदमाशों के अंदर खौफ की स्थिति हो गयी है। इसके पहले भी लगातार 3 दिन तक 3 एनकाउंटर करके पुलिस ने मोर्चा संभाले हुआ था।

जनपद के अंदर एसएसपी अजय पाल शर्मा ने  चार्ज सँभालते ही सबसे पहले सभी थानों का निरिक्षण किया और थानों से टॉप बदमाशों की लिस्ट भी मांगी।  बदमाशों के बारे में सभी थानेदारो से जानकारी भी ली है।  इससे ये बात साफ होती है एसएसपी ने पदभार समालने से पहले गौतमबुद्ध नगर के बदमाशों का पूरा होमवर्क करके आये है।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले आईपीएस अधिकारी अजय पाल शर्मा के आने से बदमाशों के साथ साथ कई पुलिस वाले भी घबरा गए है। नॉएडा में आते ही  नए एसएसपी ने अपने एक बयान में कहा था कि अब बदमाश या तो जिला छोड़ जाए ,या फिर जेल के अंदर जाए। उन्होंने यह भी कहा की निश्चित रूप से अपराधियों से निपटने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस पूरी तैयार है और इसके लिए थाना स्तर पर भी विशेष तैयारी की गयी है। और इसके साथ ही सभी थाना प्रभारियो को बदमाशों से निपटने के लिए दिशा निर्देश दिए गए है। उन्होंने यह भी बताया की हमारा नेटवर्क काफी मजबूत है अगर कोई अपराधी पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करता है तो उसका जवाब परिस्थियों के अनुसार देना जरुरी हो जाता है।

बस अब ये देखना है की इन एनकाउंटरों के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज करने का मकसद था या वाकई बदमाशों के अंदर खौफ बनाने के लिए एनकाउंटर इसी गति से आगे भी जारी रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.