वरिष्ठ नागरिकों के लिए “बाग़बान 2019” संगीत कार्यक्रम का हुआ आयोजन , कलाकारों ने दी अदभुत प्रस्तुति

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली के लाजपत नगर भवन में वरिष्ठ नागरिकों के लिए संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम बीएस फाउंडेशन संस्था द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम की थीम “बाग़बान 2019” रही, साथ ही यह कार्यक्रम देश के सभी वरिष्ठ नागरिकों को समर्पित किया गया। इस कार्यक्रम में 24 गायक और गायिकाओं ने अद्धभुत प्रस्तुति दी।



वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बीएस फाउंडेशन की संस्थापिका बबिता शर्मा, दिल्ली संगीत सभा के अध्यक्ष अमरजीत सिंह कोहली रहे। खासबात यह है कि इस कार्यक्रम में वरिष्ठ गायक और गायिकाओं ने ही गाना गाया है, और जहाँ ज़रूरत हो युवा गायकों ने साथ दिया, इस कार्यक्रम में अमरजीत सिंह कोहली , शालिनी पीटर , परमिंदर चड्डा , जीएस अन्थथक , विनोद उपाध्याय , मेजर जनरल सुनील कुमार , करुणा श्रीवास्तव , रमन गुप्ता समेत कई गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया गया।

दिल्ली में अब तक ये संस्था वरिष्ठ नागरिकों के लिए चार बार कार्यक्रम कर चुकी है। आपको बता दे कि बीएस फाउंडेशन ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 2015 से बाग़बान कार्यक्रम की शुरुआत की थी , जिसको लेकर शुक्रवार को दिल्ली के लाजपत नगर भवन में चौथी बार बाग़बान 2019 संगीत कार्यक्रम किया गया।

वही इस कार्यक्रम में दिल्ली , नोएडा , फरीदाबाद और मुंबई से आए लोग शामिल हुए । साथ ही ये संस्था नए कलाकारों को एक प्लेटफॉर्म देती है, जिससे नए कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके।

इस कार्यक्रम में वरिष्ठ गायक और गायिकाओं ने बाग़बान , ए ज़िन्दगी गले लगा ले , बेखुदी में सनम , तू कहाँ ये बता , साथिया नही जाना , तेरा मेरा प्यार अमर , मुहब्बत ज़िंदा रहती है , जाने कैसे कब कहाँ , दिलरुबा मैंने तेरे प्यार में , लाख छुपाओ छुप ना सकेगा समेत अन्य गाने गाकर कार्यक्रम में चार चांद लगाए।

Video highlights of Baghbaan-2019 | A grand musical evening by B.S Foundation
Video highlights of Baghbaan-2019 | A grand musical evening by B.S Foundation

गायिका बबिता शर्मा ने कई गायकों के साथ विशेष अन्दाज़ में साथ दिया। हर गाने के अनुरूप उनकी वेशभूषा और अदाए वाक़ई में सराहनीय थी। उन्होंने अपने लगन अध्ययन और सुरीले स्वर से दर्शोंकों का दिल जीत लिया।

वही इस कार्यक्रम में मशहूर गायक प्रसेनजित मुखर्जी ने बहुत दूर मुझे चले जाना, कल की हसीन मुलाकात के लिए समेत तमाम गाने गाए, जिसको सुनकर दर्शकों ने खड़े होकर तालियाँ बजाई।

इस कार्यक्रम के बारे में मशहूर गायिका बबिता शर्मा ने कहा कि यह कार्यक्रम काफी बढ़िया रहा है, ये कार्यक्रम हमारी संस्था द्वारा चौथी बार किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए हमारी संस्था ने 2015 से बाग़बान कार्यक्रम की शुरुआत की थी , ये कार्यक्रम हमारी संस्था हर साल करती आ रही है । साथ ही इस कार्यक्रम में कई राज्यों से दर्शक आकर लुफ्त उठाते है । साथ ही ये संस्था नए कलाकारों को एक प्लेटफॉर्म देती है, जिससे नए कलाकार अपने प्रतिभा प्रदर्शन कर सके।

वही इस अद्भुत कार्यक्रम में नवरत्न फॉउंडेशन्स के संस्थापक अशोक श्रीवास्तव, अमरजीत सिंह कोहली, परविंदर सिंह चड्डा, सौरभ अस्थाना, शालिनी पीटर समेत दिल्ली और मुंबई की तमाम हस्तियां शामिल हुई।

 

Photo highlights of Baghbaan-2019 | A grand musical evening by B.S Foundation

 

Video highlights of Baghbaan-2019 | A grand musical evening by B.S Foundation

Leave A Reply

Your email address will not be published.