ग़ाज़ीपुर, टिकरी बॉर्डर से हटाए गए बैरिकेड, दिल्ली-गाजियाबाद आना-जाना होगा आसान

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: पिछले तकरीबन एक साल से कृषि कानून को लेकर हो रहे आंदोलन के चलते दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर्स पर भारी जाम लग रहा है । पर अब दिल्‍ली से नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर आयी है। जल्‍द ही टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से रास्‍ता खुल सकता है। दिल्‍ली पुलिस का कहना है कि किसानों के साथ सहमति बनने के बाद दोनों बॉर्डर्स पर इमर्जेंसी रूट खोल दिए जाएंगे। शुक्रवार सुबह पुलिस बैरिकेड्स हटाती नजर आई। रास्‍ता खुलता है तो पिछले करीब 11 महीनों से जारी किसान आंदोलन के चलते परेशानी झेल रहे लाखों लोगों को राहत मिलेगी।

टिकरी बॉर्डर होकर दिल्ली जाने वाला एक तरफ का रास्ता खुलने के आसार हैं। दिल्ली पुलिस की टीम ने टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली की ओर लगे बैरिकेड्स को हटवा दिया है। सड़क के बीच गाड़ी गई कीलें हटवा दीं और जेसीबी की सहायता से रास्ता भी थोड़ा साफ कराया। हरियाणा सरकार की पावर कमिटी ने भी दो दिन पहले यहां बहादुरगढ़ में हुई किसानों व प्रशासन की मीटिंग के दौरान यहां बंद सड़कों के हालात देखे थे।

दिल्ली के बार्डर पर किसानों के प्रदर्शन की वजह से बंद रास्तों को लेकर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। इससे पहले हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट सवाल उठा चुका है कि जब तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों पर रोक लगी है तो किसानों का प्रदर्शन क्यों हो रहा है?

आम जनता में इस बात को लेकर खुशी है कि गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड हटने के बाद 11 महीने बाद फिर गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आवाजाही सामान्य हो सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.