दिल्ली हिंसा मामले में स्पेशल सेल ने किया बड़ा खुलासा , खालिद के खातों में सिंगापुर से आता था पैसा

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी महीने में हुए दंगों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली में हुए दंगे की साजिश में गिरफ्तार खालिद सैफी के बैंक खातों में सिंगापुर से भी पैसा आता था।

रुपये खालिद सैफी के खुद व उसके एनजीओ के खातों में आते थे। यह बात से भी सामने आ रही है कि खालिद व दंगों के अन्य आरोपियों के बैंक खातों में अरब समेत अन्य देशों से पैसा आता था।

सैफी ने दंगों के दौरान लखनऊ में दंगों के आरोप में गिरफ्तार हुई बॉलीवुड से जुड़ी महिला के खातों में पैसे ट्रांसफर किए थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में यह बात सामने आई है।

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दंगों की साजिश रचने के मामले में सितंबर महीने तक चार्जशीट दाखिल कर सकती है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मास्टरमाइंट यूनाइटेड अगेंस्ट हेट संस्था के खालिद सैफी को चांद बाग इलाके में हुई हिंसा मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किया था। स्पेशल सेल ने कोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल की है।

इसमें खुलासा हुआ है कि खालिद सैफी के बैंक खाते में सिंगापुर से पैसे आते थे। ये पैसे करीब डेढ़ वर्ष से आ रहे थे और दंगों के समय पैसे आने की रफ्तार बढ़ गई थी। सिंगापुर से खालिद के बैंक खाते में हर महीने 30 हजार रुपये आते थे।

काफी पैसे खालिद के खुद के बैंक खाते में और कभी उसने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बना रखे एनजीओ के खाते में आते थे। पुलिस इस मामले में खालिद के एक सहयोगी से पूछताछ करेगी।

ये बात पहले ही साफ हो चुकी है कि मलयेशिया से भी खालिद सैफी के बैंक खातों में पैसा आया था और वह इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक से मिला था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.