वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, अब तक दिल्ली-एनसीआर में 200 से अधिक गाड़ियों पर कर चुके हैं हाथ साफ़

Abhishek Sharma / Rahul Kumar Jha

0 108

नोएडा पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है , सेक्टर 20 थाना पुलिस ने एनसीआर क्षेत्र में चार पहिया वाहनों की चोरी कर उन्हें कटवा कर उनके पार्ट्स को बेचने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार किए हैं। जिनके कब्जे से एक चोरी की शिफ्ट डिजायर कार और 22 विभिन्न कारों के इंजन व अवैध शस्त्र बरामद किए हैं।


एसपी सिटी सुधा सिंह ने आज प्रेस वार्ता करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल नोएडा थाना 20 की पुलिस ने एनसीआर में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो चोर गिरफ्तार किए हैं । दोनों चोर बुलंदशहर के रहने वाले हैं, इनके पास से विभिन्न प्रकार की 22 गाड़ियों के इंजन बरामद हुए हैं। इन्होंने पूछताछ में बताया कि इन्होंने दिल्ली समेत एनसीआर के अलग-अलग इलाकों से गाड़ियां चोरी की हैं। गाड़ी चोरी करके यह यह लोग उसको कटवा कर उसके इंजन और अन्य पार्ट्स को कबाड़ी को या फिर मकैनिक की दुकान पर बेच देते थे।

इनके पास से बरामद की गई एक गाड़ी की चोरी की शिकायत दिल्ली के एक थाने में दर्ज है बाकी अन्य गाड़ियों के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है। ये लोग करीब 2 से 3 साल पहले से चोरी की घटनाओं को अंजाम देते आ रहे हैं। इनमें से रिजवान नामक चोर किसी झगड़े में जेल जा चुका है और उसके ऊपर मुकदमा भी दर्ज है ।

एसपी ने बताया कि इन लोगों ने अब तक करीब 200 से 300 गाड़ियां चोरी कर रखी है लेकिन पुलिस को फ़िलहाल 22 गाड़ियों के इंजन और गाड़ी बरामद हुई हैं। विभिन्न थानों और जनपदों से जानकारी लेकर इनका इतिहास खंगाला जा रहा है। मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई कर की जा रही है इन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.