कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के चलते 4 जून तक बंद रहेंगी दिल्ली में दवाइयों की सबसे बड़ी थोक मार्केट

Rohit Sharma

0 82

नई दिल्ली :– चांदनी चौक के पास दिल्ली में दवाइयों के सबसे बड़े थोक मार्केट भागीरथ पैलेस के दुकानदारों ने सोमवार यानि 1 जून से 4 जून तक मार्केट बंद करने का फैसला किया है।

दुकानदारों का कहना है कि एक हफ्ते के दौरान मार्केट में करीब 10 से ज्यादा दुकानदार और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ।

भागीरथ पैलेस के ड्रग ट्रेडर्स असोसिएशन के सेक्रेटरी आशीष ग्रोवर के ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही भागीरथ पैलेस में दवाइयों की दुकानें बंद नहीं हुई थीं, लेकिन यहां लगातार दुकानदार कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. अब तक 10 से ज्यादा दुकानदार और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं ।

भीड़भाड़ वाले इस मार्केट में हर तरफ से एंट्री है और संकरी गलियां हैं इसलिए संक्रमण का खतरा यहां ज्यादा है. भागीरथ पैलेस में दवा की करीब 572 दुकानें हैं. यहां दवा के गोदाम भी हैं. अगर ये बाज़ार बंद रहा तो दिल्ली में दवा की किल्लत होगी. दवाइयों की किल्लत हो जाने के कारण बहुत से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

गौरतलब है कि लॉकडाउन में ढील के बीच भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 31 मई तक 1.82 लाख के ऊपर पहुंच गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.