25 हजार का इनामी बाइक बोट कंपनी का निदेशक पुलिस ने दबोचा

ABHISHEK SHARMA

0 204

Greater Noida (31/10/19) : बाइक बोट फर्जीवाड़े में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कंपनी के निदेशक और 25 हजार के इनामी पुष्पेंद्र को दादरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुष्पेंद्र कंपनी की कोर कमेटी में शामिल था। उसने 35 से 40 हजार लोगों के पैसे कंपनी में निवेश कराए थे।

पुलिस के मुताबिक, कोट गांव स्थित बाइक बोट कंपनी के निदेशक पुष्पेंद्र लौच को बुलंदशहर, स्याना के गांव खाद मोहनगर स्थित घर से दादरी स्टार वन की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुष्पेंद्र आर्मी की 20 जाट रेजीमेंट से 2017 में सेवानिवृत्त हुआ था। इसके बाद बाइक बोट से जुड़कर होकर सैकड़ों लोगों के पैसे कंपनी में निवेश करा लिए। काम को देखते हुए 2018 में संजय भाटी ने पुष्पेंद्र को उपहार में फॉरर्च्यूनर कार दी और कोर कमेटी में शामिल कर कंपनी में निदेशक बना दिया।

इसकेे बाद आरोपी ने पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में सेमिनार कर 35 से 40 हजार लोगों को कंपनी से जोड़ दिया। इसमें सबसे ज्यादा लोग फौजी थे। पुष्पेंद्र ने 8 से 10 करोड़ रुपये कमीशन के रुप में कमाए थे।

वहीं, कंपनी ने देशभर के ढाई लाख लोगों से करीब 42 हजार करोड़ रुपये का निवेश कराया। कुछ माह लोगों को पैसा भी दिए गए। उसके बाद बंद कर दिए। पैसे न मिलने पर निवेशक कंपनी के गेट पर धरने पर बैठे हैं। निवेशकों ने अलग-अलग स्थानों पर कोतवाली में संजय भाटी समेत अन्य निदेशकों के नाम से रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पीड़ितों ने जंतर-मंतर पर भी प्रदर्शन किया था। लगातार दबाव कारण संजय भाटी ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस ने मामले में अभी तक कंपनी के राजेश भारद्वाज, विजयपाल कसाना, आदेश भाटी, तरुण शर्मा, संजय गोयल, विशाल, विनोद चौहान, हरीश राणा, राजेश यादव को गिरफ्तार किया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.