- Advertisement -

मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर द्वारा दलित बच्ची के साथ कथित दुर्व्यवहार पर बीजेपी महिला मोर्चा ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

Ten News Network

0 83

New Delhi: बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चा ने अध्यक्षा योगिता सिंह के नेतृत्व में आज दिल्ली में एक 12 साल की दलित बच्ची के साथ मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर द्वारा किए गए कथित दुर्व्यवहार को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और बच्ची को न्याय देने की मांग की। प्रदर्शन में शामिल योगिता सिंह ने कहा कि महिला सुरक्षा की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल को जवाब देना चाहिए क्योंकि आज उनके ही मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर ने शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया है।

योगिता सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब मोहल्ला क्लिनिक में इस तरह की घटना हुई है बल्कि कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी है, लेकिन उन बातों को संकोचवश पीड़ित महिलाओं ने उजागर नहीं किया। महिला सुरक्षा की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल आखिर कब तक इस तरह की घटनाओं पर चुप्पी साधे बैठे रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर 12 साल की दलित बच्ची को न्याय नहीं मिला और आरोपी डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं हुई तो स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष ने कहा कि दूसरे राज्यों में जाकर अरविंद केजरीवाल महिलाओं की सुरक्षा, उन्हें पेंशन देने की बात करते हैं लेकिन दिल्ली में महिलाओं को लेकर कोई काम नहीं किया है, पिछले सात सालों में महिलाओं को पेंशन नहीं मिल पाई है। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए खोला गया था लेकिन आज उसकी स्थिति यह है कि वहां स्वास्थ्य लाभ देने के लिए कोई जरुरी उपकरण नहीं है।

योगिता सिंह ने कहा कि केजरीवाल हर काम पायलट प्रोजेक्ट की तरह कर रहे हैं। केजरीवाल की यह आदत है कि वे प्रचार करने के लिए एक-दो क्लिनिकों में बेहतर व्यवस्था कर देते हैं लेकिन बाकी की स्थिति ऐसे ही है कि कही भैंस बंधे हैं तो कही दरवाजे पर लटका ताले में जंग लग रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी जब मोहल्ला क्लिनिक की सबसे ज्यादा जरुरत थी बाकी जरुरतें तो दूर एक आईसोलेशन सेंटर तक नहीं बना पाए। स्वाती मालिवाल जो दिन-रात महिला सुरक्षा की बात करती हैं लेकिन आज वह कहां है, उन्हें भी इस मामले में आगे आकर बोलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सिर्फ अपने सुख और राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैं, ना हीं उन्हें दिल्ली की महिलाओं की चिंता है और ना ही दिल्लीवालों की। उन्हें सिर्फ चिंता इस बात की है कि घर में स्वीमिंग पुल कैसे बनें, दूसरे राज्यों में चुनाव कैसे जीता जाए और अपनी जेब को कैसे भरा जाए। केजरीवाल हर मुद्दे पर गिरगीट की तरह रंग बदल लेते हैं। उन्हें तो भविष्य में किसी भी लड़की के साथ ऐसा न हो इसकी चिंता करनी चाहिए।

इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश मोर्चा मंत्री वैशाली पोद्दार मीरा पहाड़िया, प्रदेश मोर्चा प्रवक्ता रत्ना अरोड़ा, सहित महिला मोर्चा की अन्य पदाधिकारी मौजूद थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.