नोटबंदी के 4 साल पर कांग्रेस के बयान का बीजेपी ने किया पलटवार , कहा आतंकवाद की कमर टूटी

ROHIT SHARMA

0 207

नई दिल्ली :– देश में नोटबंदी को आज पूरे चार साल हो गए हैं। वही नोटबंदी को लेकर विपक्ष पार्टी मोदी सरकार को घेरे हुए है । आज राहुल गाँधी ने मोदी पर जमकर निशाना साधा , जिसका पलटवार बीजेपी के प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर ने किया ।

 

 

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘नोटबंदी पीएम की सोची समझी चाल थी ताकि आम जनता के पैसे से ‘मोदी-मित्र’ पूँजीपतियों का लाखों करोड़ रुपय क़र्ज़ माफ़ किया जा सके। उन्होंने लिखा कि ‘ग़लतफ़हमी में मत रहिए- ग़लती हुई नहीं, जानबूझकर की गयी थी। इस राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए।’

 

 

राहुल गांधी के नोटबंदी को लेकर किए गए हमले पर अब भाजपा ने निशाना साधा है। भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने आज नोटबंदी के 4 साल पूरे होने पर देश को बधाई देते हुए कहा कि विपक्ष नोटबंदी को लेकर आज भी देश में भ्रम फैला रहा है।

 

 

बीजेपी नेता राजीव ने कहा कि साल 2014 के बाद से मोदी सरकार में हुए विकास की किसी तरह से विपक्ष आलोचना नहीं कर पा रहा है इसलिए वो समय समय पर नए नए बहाने ढूंढता रहता है।

 

 

 

राजीव ने कहा कि मोदी सरकार ने जब देश में नोटबंदी लागू की तब सरकार के तीन लक्ष्य थे जो आज समय के साथ पूरे हो रहे है। उन्होंने बताया कि पहला लक्ष्य देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करना, दूसरा देश में आतंकवाद फैलाने के लिए हवाला के जरिए आ रही फंडिग पर रोक लगाना।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नोटबंदी का तीसरा और सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य था कि अत्योदय यानि देश के हर नागरिक की आमदनी को बढ़ाना और उसे हर योजना से लाभान्वित करना।

 

 

 

उन्होंने कहा कि साल 2016 में पीएम मोदी के नेतृत्व में की गई नोटबंदी के बाद से डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा मिला है। अक्टूबर 2020 के दौरान देश में 207.16 करोड़ डिजिटल ट्रांजेक्शन हुए। एनपीसीआई के अनुसार अब तक 3.86 लाख करोड़ रुपये के यूपीआई ट्रांजेक्शन हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.