कांग्रेस नेता अजय माकन का बयान , नोटबंदी पर मोदी बदलते रहते गोलपोस्ट , लगाए गम्भीर आरोप

ROHIT SHARMA

0 67

नई दिल्ली :– आज नोटबंदी को 4 साल पूरे हो गए है, जिसको लेकर बीजेपी गुणगान गाने लग रही है, वही विपक्ष पार्टी मोदी सरकार पर निशाना साधे हुए है । आज कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस वार्ता करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के मामले में गोलपोस्ट बदलने का आरोप लगाया और पूछा कि इसे लेकर जिस तरह के फायदे गिनाए जा रहे थे, क्या वो मिल गए।

 

 

 

कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, जब भी प्रधानमंत्री नोटबंदी पर बात करते हैं, वह गोलपोस्ट बदल देते हैं। उन्होंने कहा कि चार साल पहले 8 नवंबर को मोदी ने 18 बार काला धन का नाम लिया और फर्जी या नकली मुद्रा का पांच बार नाम लिया।

 

 

उन्होंने एक बार भी डिजिटल/कैशलेश अर्थव्यवस्था का जिक्र नहीं किया। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने नवंबर 2016 में सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि 15-16 लाख करोड़ रुपये के सर्कुलेशन में होने का अनुमान है और सरकार को लोगों से बैंकों में 10-11 लाख करोड़ रुपये जमा करने की उम्मीद है।

 

 

 

बाकी बचे 4-5 लाख करोड़ रुपये का इस्तेमाल पूर्वोत्तर और जम्मू व कश्मीर में भारत विरोधी गतिविधि के लिए किया जा रहा है। उसे खत्म किया जाएगा।

 

 

माकन ने कहा, क्या नोटबंदी से काला धन और भ्रष्टाचार कम हुआ? नोटबंदी के बाद क्यों फर्जी करेंसी की घटनाएं बढ़ी? नोटबंदी के बाद कैश ट्रांजक्शन क्यों बढ़ा? क्या नोटबंदी का नक्सलवाद, आतंकवाद और अलगाववाद पर असर पड़ा। क्या नोटबंदी के बाद बैंकों में डिपोजिट बढ़ा?

 

 

 

कांग्रेस ने कहा कि 500 और 1,000 रुपये के प्रतिबंधित 99.3 प्रतिशत नोट प्रणाली में वापस आ गए। कांग्रेस नेता ने कहा, जहां तक भ्रष्टाचार का सवाल है, हमने विधायकों की खरीद-फरोख्त और गैर भाजपा राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने में असीमित धन बल का प्रयोग देखा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.