कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- कोरोना से हुई मौतों के परिजनों को 50 हज़ार देकर बीजेपी ने किया भद्दा मजाक

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक बार बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। आज उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कोरोना प्रबंधन की लचर नीति के कारण बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है, इसलिए मृतक परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त स्तर पर अस्पताल में वेंटीलेटर आदि की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जिसके कारण लोगों की मृत्यु हुई है। सरकार इसके लिए जिम्मेदार है इसलिए प्रत्येक मृतक परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने कोरोना मृतक परिजनों को 50 हज़ार रुपये देने की बात उच्चतम न्यायालय में कही है। उन्होंने कहा कि यह राशि बहुत कम है और इतना पैसा मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने पर ही खर्च हो जाते हैं।

प्रधानमंत्री केयर्स फंड का जि़क्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें सरकार के पास 50 करोड रुपए से अधिक की राशि आई है और उसका कहीं कोई हिसाब नहीं है।

यह राशि कोरोना के नाम से आई है, इसलिए कोराना मृतकों के परिजनों को इस निधि से भी पैसा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण हुई मौत का आंकड़ा छिपाया नहीं जाना चाहिए और इसको लेकर सर्वेक्षण भी कराया जाना चाहिए। देश में कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी गई है, लोगों का कारोबार खत्म हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.