सांसद मनोज तिवारी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और स्पोर्ट्स क्लब बनाने के लिए खेल मंत्री को लिखा पत्र

Rohit Sharma / Jitendra Pal

62

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने सिग्नेचर ब्रिज के पास एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम एवं स्पोर्ट्स क्लब के निर्माण की माँग की है, इसके लिए उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखे पत्र में अपने संसदीय क्षेत्र में युवा खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए ऐसे स्टेडियम की आवश्यकता पर जोर दिया है, साथ ही उन्होंने कहा है कि सिग्नेचर ब्रिज के पास डीडीए की एक बड़ी जमीन खाली पड़ी है, जिस पर स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बनाया जा सकता है।


वही इस मामले में मनोज तिवारी ने कहा कि सिग्नेचर ब्रिज को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है, साथ ही यमुना के किनारों का सौंदर्यीकरण केंद्र सरकार की प्राथमिकता में है।

यमुना में वॉटर टैक्सी चलाने की योजना अपने अंतिम चरण में है, ऐसी स्थिति में प्राकृतिक सौंदर्य के बीच बनने वाला यह स्टेडियम ना सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरेगा बल्कि पूरे विश्व के क्रिकेट प्रेमियों द्वारा किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए हर खिलाड़ी की पहली पसंद साबित होगा।

मनोज तिवारी ने कहा कि हमारा संसदीय क्षेत्र विश्व की सबसे घनी आबादी वाला क्षेत्र है और इसमें युवा खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है जरूरत है उन्हें उचित अवसर देने की, जिसके लिए मैं निरंतर प्रयास कर रहा हूँ।

उन्होंने कहा कि हमारी समझ से परे हैं ही अपार प्राकृतिक सौंदर्य की धरोहर को अपने अभी संजोए इस क्षेत्र पर हम से पहले किसी जनप्रतिनिधि की नजर क्यों नहीं पड़ी, शिक्षा स्वास्थ्य के साथ साथ खेल की सम्भावनाओं को विकसित करना हमारा नैतिक कर्तव्य भी है और एक सांसद के रूप में जिम्मेदारी भी है और मुझे विश्वास है कि मेरा प्रयास सार्थक होगा और हमारे संसदीय क्षेत्र में न सिर्फ दिल्ली का बल्कि देश का अपने आप में विशिष्ट क्रिकेट स्टेडियम बनाने का सपना साकार होगा ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.