ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज का दिल्ली में हुआ महासम्मेलन , बीजेपी नेताओं ने अरविंद केजरीवाल पर किए तीखे वार

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

0 101

दिल्ली की ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज का महासम्मेलन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया । इसमें ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों की समस्याओं और केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पेश किए गए बजट पर चर्चा की गई। इस सम्मेलन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई ।


साथ इस कार्यक्रम में सांसद मीनाक्षी लेखी , सांसद प्रवेश वर्मा , सांसद हंसराज हंस , बीजेपी पार्टी के उपाध्यक्ष श्याम जाजू समेत बीजेपी पार्टी के नेता एवं सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल रहे , वही इस कार्यक्रम में दिल्ली के हज़ारों लोग उपस्थित रहे ।

आपको बता दे कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी को लेकर एक बैठक की गई।जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को आमंतित्र किया गया है।

इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने आम आदमी पार्टी पर तीखे वार किए। बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली बर्बाद हो रही है और केजरीवाल सो रहा है। दिल्ली में बढ़ रहे प्रदुषण के लिए भी केजरीवाल सरकार कुछ नहीं कर रही है।

विजय गोयल ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में दिल्ली सरकार ने ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज के लिए कुछ नहीं किया, अब सोसायटी के पदाधिकारियों को महासम्मेलन में न आने के लिए डरा रही है। उन्होंने कहा कि तालकटोरा में सोसाइटीज के लिए महासम्मेलन का आयोजन किया गया है और सरकार इसे विफल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा इन सोसाइटीज के लिए एक आंदोलन चलाया गया, जिसे देख उपराज्यपाल ने सोसाइटीज के रिडेवलपमेंट को लेकर दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को आदेश दिया कि वह 1200 ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज का सर्वे तत्काल करें। इसमें देखे कि सोसाइटीज का प्लॉट एरिया कितना है, उनमें कितने फ्लैट्स हैं, कितनी मंजिलें बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी सोसाइटी के साथ बैठक की जाएगी, इसमें फैसला लिया जाएगा कि सोसाइटी के सदस्य सोसाइटी का रिडवलमेंट करना चाहते हैं यहा नहीं।
यह जनरल बॉडी मीटिंग में पास होगा। उन्होंने कहा कि पिछले 40 सालों में इन सोसाइटीज के लिए सम्मेलन का आयोजन नहीं किया।

वहीं जब दिल्ली के बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने जब सरकारी जमीन पर से अवैध मस्जिद हटने की बात कही तो बैठक में मौजूद सभी लोगों ने जमकर तालियां बजानी शुरु कर दी। प्रवेश वर्मा ने आगे बताया कि 1200 ग्रुप सोसाइटी में 1980 से लोग रहने वाले है ये कहां का इंसाफ है।

वही इस सम्मेलन वित्त मंत्री बजट की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का रोडमैप जनता के सामने रखी। साथ ही ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई ।

साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा किए महासम्मेलन दिल्ली के विधानसभा चुनाव को लेकर रूपरेखा तैयार हो रही है , साथ ही उन्होंने एक उदाहरण दिल्ली के निवासियों के सामने पेश किया । उन्होंने कहा एक ताला है जो चाबी से नहीं खुलता , वह ताला नंबर से खुलता है , मतलब ये ताला तीन डिजिट से खुलेगा । पहला केंद्र सरकार , दूसरा दिल्ली सरकार और तीसरा पार्षद । मतलब अगर तीनों डिजिट एक जैसे हो तो ताला खुल जाता है पर लेकिन पिछले 5 साल में यह 3 डिजिट एक जैसे नही हुए , जिसके कारण यह ताला नही खुल सका , दिल्ली में भी बीजेपी सरकार होनी चाहिए जिससे दिल्ली में विकास हो सके ।

साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा के अरविंद केजरीवाल दिल्ली के विकास को लेकर सिर्फ बहाना मारते रहते हैं, कहते हैं कि एलजी काम नहीं करने देता लेकिन अगर दिल्ली में बीजेपी आती है तो यह बहाना कभी नहीं चलेगा । क्योंकि केंद्र में बीजेपी है और दिल्ली में भी अगर बीजेपी आएगी तो तेज गति से विकास होगा । साथ ही उन्होंने कहा 3 डिजिट की संख्या दिल्ली के वोटरों के पास है , आने वाले समय में दिल्ली के चुनाव में लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान कर बीजेपी को जिताए , जिससे दिल्ली का विकास हो सके।

वही दूसरी तरफ बीजेपी पार्टी के उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने इस कार्यक्रम को लेकर विजय गोयल को बहुत बधाई दी , साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के निवासियों के लिए ऐसा कार्यक्रम कभी नही हुआ । वही श्याम जाजू ने दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा , उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर चीज फ्री करने से दिल्ली का विकास नही होता , विकास तब होता है जो आप निवासियों के लिए बेहतर सुविधाएं दे सके । आज के समय मे दिल्ली के अंदर ग्राउंड नही है , जो बच्चे अपने खेल में सुधार ला सके । दिल्ली के अंदर आज भी वो समस्या है जो कई वर्षों से चली आ रही है ।



वही दिल्ली के सांसद हंसराज हंस ने कहा कि यह कार्यक्रम काफी अद्धभुत रहा , ऐसे कार्यक्रम दिल्ली के अंदर होने चाहिए , जिससे दिल्ली के निवासियों की समस्या खत्म हो सके । दिल्ली में पहली बार ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज का इतना बड़ा सम्मेलन हुआ है। दिल्ली में करीब 1200 ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज हैं, जिनमें 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि में , विजय गोयल , सांसद प्रवेश वर्मा और ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उपराज्यपाल से भी मिले और उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर इन सोसायटीज की समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने का अनुरोध किया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.