दार्जिलिंग नगरपालिका के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल , नगरपालिका पर होगा भाजपा का कब्ज़ा

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

85

(08/06/2019) पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज फिर से करारा झटका लगा है | आपको बता दे की 17 पार्षद बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए है | खासबात यह है की पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले दूसरी पार्टियों के पार्षदों का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है |



वही आज गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के 17 पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है , ये सभी 17 पार्षद दार्जिलिंग म्यूनिसिपैल्टी से हैं | आपको बता दे की पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद से ही अन्य पार्टियों के पार्षदों, विधायक और सांसदों का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. इससे पहले पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को बड़ा झटका लगा था , टीएमसी के 2 विधायक और 50 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए थे | इसके अलावा सीपीएम का भी एक विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुआ था |

पार्षदों के पार्टी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए पार्टी नेता मुकुल राय ने कहा, ‘दार्जिलिंग नगर पालिका में कुल 32 सीटें हैं उसमें एक का निधन हो गया और एक इस्तीफा दे दिया है। कुल पार्षदों की संख्या अभी 30 हैं और आज 17 पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, तो आज से दार्जिलिंग नगर पालिका में भाजपा का बहुमत है।

साथ ही उन्होंने कहा है की ममता सरकार ने इन सभी पार्षदों को गिरफ्तार करने के लिए इनके घर पर पुलिस भेज दी है। आज से दार्जिलिंग नगर पालिका में भाजपा का बहुमत है और जल्द ही चुनाव कर चैयरमैन नियुक्त कर लिया जाएगा , ममता के गुंडाराज के खिलाफ जल्द ही दार्जिलिंग में प्रदर्शन किया जाएगा।

मुकुल रॉय ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को विपक्ष का दर्जा मिलने तक सीटें नहीं मिल पाएंगी। दरअसल इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बंगाल में 18 सीटें मिली थी जबकि टीएमसी को 22 सीटें मिल सकी थीं। चुनाव के बाद से ही भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.