बुलन्दशहर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को मिला अमृतलाल नागर पुरस्कार , पढ़े पूरी खबर

ROHIT SHARMA / AMAN KUMAR

0 162

लखनऊ :– उत्तर प्रदेश सरकार के अंतर्गत लखनऊ में गठित राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान सचिवालय ने उत्तर प्रदेश हिन्दी संस्थान के यशपाल सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया।

आपको बता दे कि देशभर के 24 साहित्यकार इस समारोह का हिस्सा बने। सभी साहित्यकारों को एक-एक लाख रुपये की धनराशि के विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

समारोह में बुलन्दशहर के जिलाधिकारी व साहित्यकार रविंद्र कुमार शामिल रहे। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार को उनकी हिंदी पुस्तक “एवेरेस्ट – सपनों की उड़ान : सिफर से शिखर तक” के लिए 1 लाख रुपये सहित अमृत लाल नागर पुरुस्कार मुख्य अतिथि डॉ0 रजनीश दुबे आईएएस, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, उ0प्र0 द्वारा सम्मानित किया गया।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में देशभर के 24 साहित्यकार मौजूद रहे , जिनसे बहुत कुछ सीखने को मिला । आज का कार्यक्रम काफी अद्भत रहा है । देश मे आज भी साहित्य को बहुत पसंद करते है । साथ ही उन्होंने कहा कि आज मुझे हिंदी पुस्तक “एवेरेस्ट – सपनों की उड़ान : सिफर से शिखर तक” के लिए 1 लाख रुपये सहित अमृत लाल नागर पुरुस्कार मिला है , जो मुझे हमेशा इस कार्यक्रम की याद दिलाता रहेगा ।

कार्यक्रम का संचालन संस्थान के महासचिव दिनेश चन्द्र अवस्थी ने किया। समारोह में संस्थान के समस्त अधिकारी कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में साहित्यकार मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.