गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में नौकरियों की बारिश, 21-22 सत्र में 4,000 छात्रों का हुआ प्लेसमेंट, 20 लाख+ का हाईएस्ट पैकेज

Galgotias Ad

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने सत्र 2021-22 में अब तक का सबसे अधिक प्लेसमेंट ऑफर का एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए चार हजार से अधिक नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त किए हैं, जबकि कैलेंडर वर्ष का दूसरा सेमेस्टर अभी भी चल रहा है। सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालय पहले ही बीटेक के 75% छात्रों को प्लेसमेंट प्रदान कर चुका है। 40% से अधिक छात्रों ने एक से अधिक नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है। जबकि 35% छात्रों ने 5 लाख प्रति वर्ष से अधिक के वेतन के पैकेज प्राप्त किए।

कॉर्पोरेट जगत से इंफोसिस, कॉग्निजेंट, विप्रो, टीसीएस, कैपजेमिनी, एचसीएल, एक्सेंचर, डीएक्ससी टेक्नोलॉजीज जैसी बड़ी कंपनियों ने छात्रों को नौकरी के अवसर प्रदान किए है। इसके अलावा वर्तमान सत्र में अमेरिकन एक्सप्रेस, वीवो मोबाइल्स, एयरटेल, सिस्को, ओप्पो मोबाइल्स, नेशनल इंस्ट्रूमेंट्स और नोकिया आदि प्रमुख रिक्रूटर्स ने गलगोटिया के छात्रों को प्राथमिकता दी हैं।

विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि विश्वविद्यालय अपने छात्रों में वैवहारिक कौशल का समावेश करते हुए उन्हें वैश्विक पेशेवर बना रही है। गलगोटियाज विश्वविद्यालय अपने अत्याधुनिक परिसर, सामरिक शिक्षा, अधिगम प्रक्रिया और सबसे उन्नत सुविधाओं के लिये जानी जाती रही है। विश्वविद्यालय का ऐसे वातावरण का उद्देश्य रहा है। जिसके द्वारा छात्रों में कॉर्पोरेट औद्योगिक व्यक्तित्व पैदा किया जा सके। तथा साथ ही साथ सर्वोच्च शैक्षिक प्रणाली को सशक्त बनाया जा सके। जिससे कि अपने छात्रों को अच्छे से अच्छे व्यवसायिक अवसर प्रदान कर सकें। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने कहा कि विश्वविद्यालय के पास आने वाले सेमेस्टर के लिए कई बड़े ब्रांड हैं और विश्वविद्यालय दूसरे चरण के प्लेसमेंट को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है | विश्वविद्यालय अपने छात्रों को उद्योग क्षेत्र के लिए लगातार तैयार कर रहा है और इस उद्देश्य के लिए, विश्वविद्यालय ने इंफोसिस, कॉग्निजेंट, एरिक्सन, टेक महिंद्रा, विप्रो और कई अन्य बड़े कॉर्पोरेट भागीदारों के साथ एमओयू हस्ताक्षर किये।

बीटेक की प्रांजल श्रीवास्तव को २२ लाख, दिव्या पटेल को १९.५० लाख, अनुराग वर्मा को १८ लाख, आर्यन राज को १६.५७ लाख वनिष्का गुप्ता को १२.५० लाख, हर्षित कौशिक को ११.६० लाख, और एमबीए में अमन राजा को १०.८० लाख, शिवेंद्र प्रताप सिंह ९ लाख का प्रति वर्ष पैकेज ऑफर हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.