गौतमबुद्धनगर समेत 6 जिलों में कोरोना को मात देने के लिए आज से शुरू हुआ अभियान

Abhishek Sharma

0 245

Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर 2 जुलाई से मेरठ मंडल के सभी जिलों मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर और बागपत में शत-प्रतिशत सैम्पलिंग कर टेस्टिंग की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

इसके लिए एक वृहद कार्ययोजना तैयार की गई है। मुख्यमंत्री बुधवार को अपने आवास पर कोरोना नियंत्रण के लिए टीम-11 के साथ बैठक कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ मण्डल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। मेरठ मंडल के सभी जिलों में 10 दिवसीय विशेष अभियान संचालित करते हुए घर-घर जाकर मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी।

लक्षणों के आधार पर संदिग्ध पाए गए लोगों के उपचार की व्यवस्था की जाएगी। सभी प्रमुख स्थानों पर संक्रमण से बचाव के व्यापक प्रबन्ध भी किए जाएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्यु को नियंत्रित करने में सर्विलान्स टीम की अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा के क्षेत्र में काफी अच्छा कार्य किया है। वर्तमान में कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या डेढ़ लाख की गई है। साथ ही, टेस्टिंग क्षमता को प्रतिदिन 25,000 किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.