‘चाचा के नन्हे फ़रिश्ते’: नवरत्न फाउंडेशन्स और टेन न्यूज़ के रंगारंग कार्यक्रम में झूमे लोग, बाल कलाकारों ने किया अनुपम कला का प्रदर्शन

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

Galgotias Ad

(20/11/18) नोएडा :– नोएडा के सेक्टर 38ए स्थित इंटरटेनमेंट सिटी गार्डन्स गैलेरिया मॉल में रविवार को “चाचा के नन्हे फ़रिश्ते” कार्यक्रम का आयोजन किया गया | ये कार्यक्रम प्रतिभा विकास समर्पित सामाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स व लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज के संयुक्त तत्ववधान में इंटरटेनमेंट सिटी नोएडा गार्डन्स गैलेरिया के सक्रिय सहयोग से किया गया |

टेन न्यूज़ की 5वी वर्षगाँठ के अवसर पर बाल प्रतिभा समर्पित कार्यक्रम चाचा के नन्हे फ़रिश्ते का आयोजन कर नन्ही प्रतिभाओ में उत्साह का संचार किया गया।

सुर संगीत की साजसज्जा व डिजिटल ताने बाने से सुसज्जित इस कार्यक्रम का संचालन सह-आयोजक, नवरत्न फाउंडेशन्स के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने किया।

दरअसल बाल दिवस पर बाल प्रतिभाओ के प्रतिभा प्रदर्शन से नोएडा की शाम को गुलजार कर चाचा नेहरू को सच्चे व रचनात्मक श्रद्धा सुमन अर्पित करने वाला यह कार्यक्रम चाचा के नन्हे फ़रिश्ते वर्षो से नोएडा में लोकप्रिय नेशनल न्यूज़ पोर्टल टेन न्यूज और नवरत्न फाउंडेशन्स के प्रयासों से चला आ रहा है।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए गार्डन्स गैलेरिया मॉल में इस लोकप्रिय कार्यक्रम की 2018 श्रंखला का अगला आयोजन धूम धाम से सम्पन्न किया गया।

वही दूसरी तरफ अतिथि स्वागतोपरांत एमी क्लब के बाल कलाकारों द्वारा “छोटा बच्चा जान के”गाने पर खूबसूरत नृत्य प्रस्तुति के साथ शुरू हुए इस कार्यक्रम में पीहू श्रीवास्तव, जैस्मीन, काजल भट्ट, अध्या श्रीवास्तव, संकल्प-शांतनु, तनिष्क, प्रिया दास, धानी साकिया, मोक्ष गुलाटी, शिवांश दत्त आदि बाल प्रतिभाओ ने अपनी सुरमयी बेहतरीन आवाज से लोगो का दिल जीत लिया।

वहीं बाल प्रतिभा बृष्टि खरे व गीतिका की चौगड़ा तारा नृत्य प्रस्तुति सहित एच यू म्यूजिक एन्ड इवेंट, कलासागर डांस इंस्टीट्यूट, नेशनल इंडियन पब्लिक स्कूल, ज्ञानेश्वरी डांस इंस्टीट्यूट, कल्पना कला केंद्र आदि नृत्य प्रशिक्षण संस्थाओं की प्रतिभाओ के कदम सुर-ताल के यूँ थिरके की कार्यक्रम स्थल करतल ध्वनि से गूंज गया।

साथ ही इस कार्यक्रम में सारेगामा के लिटिल चैम्प दिवाकर शर्मा, &टीवी की फाइनलिस्ट श्रेया बासु, दीपांशु गौतम, रुद्राक्ष श्रीवास्तव जैसे बाल कलाकारों ने सुर पर पकड़, लम्बी अलाप को संगीत के साथ ऐसे बेहतरीन अंदाज में ताल बिठाते हुए प्रस्तुति दी कि कार्यक्रम स्थल में गजब का उत्साह भर गया।

खासबात यह है की सुर संगीत के इस बेजोड़ संगम में प्रतिभाओ की प्रतिभा ऐसे निखर रही थी कि मौजूद लोगों के वाह की ध्वनि हर प्रस्तुति में तीव्रता की पराकाष्ठा पर थी।सुर संगीत से सजे इस बाल कार्यक्रम के बीच लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज की पंचम वर्षगांठ पर बड़े धूमधाम से मनाई गई।

आपको बता दे की लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज के तेज, सच्चे व तथ्यपरक समाचार को जनता से रूबरू कराने सम्बंधी परिकल्पना को आकार देते हुए आज के ही दिन दिल्ली/एनसीआर में टेन न्यूज की स्थापना की गई थी। इस समाचार सेवा के सफल 5 वर्ष पूरे होने पर पांचवें वर्षगाँठ पर नोएडा के प्रबुद्ध जनों ने हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस सुरमयी कार्यक्रम में मंच संचालन अदित भटनागर, शिवानी पांडेय, मास्टर कार्तिकेय नारायण ने आकर्षक आवाज में किया।डिजिटल संस्था क्रेटक्स ने कार्यक्रम को डिजिटल साज सज्जा से सुसज्जित किया। साथ ही गन्धर्व बैंड ने सुर-संगीत के बीच बेहतरीन समन्वय स्थापित किया।

वही इस कार्यक्रम में अथिति के रूप में आए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज के सफल 5 वर्ष पूरे होने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही उनका कहना है की लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज ने हमेशा लोगों की समस्याओं को उठाकर न्यूज़ के माध्यम से अधिकारीयों और नेताओं को अवगत कराया है , साथ ही टेन न्यूज़ के माध्यम से दिल्ली एनसीआर की पॉलिटिकल , क्राइम , जागरूक कार्यक्रम , सरकार की योजनाए और ज़मीनी स्तर तक की खबरे देखने को मिलती है |

इस अवसर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने बाल प्रतिभाओ के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि साहित्य, संगीत, कला से विहीन व्यक्ति पशु की श्रेणी में आता है ऐसा पौराणिक पंक्तियों में भी कहा गया है। धीरेंद्र सिंह ने कार्यक्रम आयोजको को धन्यवाद देते हुए बाल प्रतिभाओ के स्वर्णिम भविष्य की कामना की।

साथ ही विधायक धीरेंद्र सिंह को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज के संस्थापक गजानन माली ने उनके द्वारा जेवर एयरपोर्ट की जमीन के लिए किसानों को राजी करने सम्बन्धी अनुकरणीय कार्यो की प्रशंसा की।

इस कार्यक्रम में आए अथिति ईपीसीएच के निदेशक आर के वर्मा का कहना है की बाल प्रतिभा समर्पित कार्यक्रम “चाचा के नन्हे फ़रिश्ते” का आयोजन कर नन्ही प्रतिभाओ में उत्साह का संचार किया है , ये कार्यक्रम काफी ज्यादा उत्साहित रहा है | साथ ही उन्होंने लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज के सफल 5 वर्ष पूरे होने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी |

इस कार्यक्रम में ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटिया विश्वविधालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने लोकप्रिय राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल टेन न्यूज के सफल 5 वर्ष पूरे होने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी | साथ ही उन्होंने कहा की टेन न्यूज ने 5 साल के अंदर अच्छी महेनत करके राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन किया है | वही टेन न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से मिंटो में पुरे देश की खबरे देखने को मिलती है |

वही दूसरी तरफ आयोजक व नवरत्न फाउंडेशन्स अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों को धन्यवाद करते हुए इस बाल दिवस कार्यक्रम श्रंखला पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। जेपी शर्मा ने आयोजको को संयुक्त रूप से मंच पर धन्यवाद देकर बाल प्रतिभाओ के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस कार्यक्रम को प्रमुख रूप से मिसेज इंडिया स्वेता सिंह मेनन, ट्रैफिक एसपी अनिल झां, हरवंश चतुर्वेदी, जमील अहमद, शमीम अनवर, प्रसाद माली , आदित्य घिल्डियाल आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर प्रमुख रूप से नवरत्न परिवार के संरक्षक अरविंद श्रीवास्तव, प्रीति श्रीवास्तव, आर के सक्सेना, मुरारी प्रसाद श्रीवास्तव,विवेक श्रीवास्तव, विनीत खरे, अनिल श्रीवास्तव, सुभ्रांशु श्रीवास्तव, संगीत गुरु संजय कुमार पांडेय, देबू मुखर्जी, सौरभ अस्थाना, वैद्यराज अच्युत कुमार त्रिपाठी, विनीत चौधरी, कृष्ण कुमार झां आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहकर प्रतिभाओ का उत्साह वर्धन करते रहे।

“Chacha ke Nanhe Farishtey”: Ten News 5th Anniversary Celebration in association with Navratan Foundation- Photo Highlights

Ten News 5th Anniversary Celebration “Chacha ke Nanhe Farishtey” in association with Navratan Foundation- Video Highlights

Leave A Reply

Your email address will not be published.