दिल्ली के चाणक्यपुरी पुलिस ने शातिर जालसाज को किया गिरफ्तार , लाखों रुपए की कर चुका है ठगी

Rohit Sharma

0 69

नई दिल्ली :– दिल्ली के पश्चिमी विहार निवासी युवक अपनी कंपनी को भी चूना लगा रहा था। वह अपनी कंपनी के नाम पर ट्रेवल्स कंपनी से एयर टिकट बुक करा लेता था और उन्हें लोगों को बेचकर मोटी कमाई कर रहा था।

चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। चाणक्यपुरी थाना पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी अभी तक कंपनी को कितने लाख रुपये की चपत लगा चुका है।

नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार यशवंत पैलेस में स्थित असलीन ट्रेवल्स कंपनी ने ठगी की शिकायत चाणक्यपुरी थाने में दर्ज कराई थी।

एसीपी चाणक्यपुरी प्रज्ञा आनंद की देखरेख में थानाध्यक्ष उगेश कुमार, एसआई जसवीर, हवलदार विजेन्द्र और सिपाही सुरेन्द्र की मामले की जांच कर रही थी। जांच में पता लगा कि ट्रेवल्स कंपनी से गुरुग्राम की एसपीएमएल लि. कंपनी एयर टिकट बुक करा रहा था।

जांच में ये बात सामने आई कि कंपनी में काम करने वाला अश्विनी मकवाना कंपनी के नाम पर टिकट बुक कर रहा था। उसने कंपनी के ओर से फर्जी अधिकृत पत्र ट्रेवल्स एजेंसी को भेज दिया था। इसकी कंपनी के सीनियर अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं थी। आरोपी ट्रेवल्स एजेंसी से टिकट बुक करा लेता था और लोगों को बेचकर अपनी जेब में रख लेता था।

 

जांच के बाद एसीपी प्रज्ञा आनंद के देखरेख में एसआई जसवीर की टीम ने आरोपी अश्चिनी मकवाना को गिरफ्तार कर लिया। शुरूआत जांच में ये बात सामने आई है कि वह एयर टिकट के साथ विदेश में होटल भी बुक कराता था।

 

इस तरह उसने 25 जून से लेकर 27 जुलाई, 2019 तक के बीच अपनी ही कंपनी को 30 लाख रुपये की चपत लगा दी थी। ये फर्जी आईडी से टिकट बुक कराता था। आरोपी कंपनी में वर्ष 2013 से नौकरी कर रहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.