स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में इन इलाकों में रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, पढें पूरी खबर

Rohit Sharma

0 67

नई दिल्ली :– आजादी के दिन का जश्न मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। कल 15 अगस्त है और भारत अपने स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाएगा।

 

राजधानी दिल्ली में कार्यक्रम को लेकर काफी कड़ी सुरक्षा की गई है, साथ ही ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया गया है. लालकिले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराएंगे, तो चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा होगी।

 

बीते दिन रिहर्सल के बाद से ही दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ट्रैफिक रूट बदला गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, लालकिला, रिंग रोड (राजघाट से आईएसबीटी), आउटर रिंग रोड (वजीराबाद से आईएसबीटी), दरियागंज, चांदनी चौक के आसपास ट्रैफिक रूट में बदलाव होगा।

 

इन इलाकों में लगातार ड्रेस रिहर्सल की जा रही है, ऐसे में सुरक्षा कारणों से वाहनों का आना-जाना मना है।

 

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर एक विशेष चार्ट निकाला है, जिसमें हर प्रभावित होने वाले रास्ते और नए रूट का जिक्र किया गया है. इस चार्ट में लालकिले के आसपास, इंडिया गेट, साउथ दिल्ली के इलाकों के साथ-साथ बस, कार, बाइक और अन्य वाहनों को लेकर नियम जारी किए गए हैं।

 

मुख्य रूप से 15 अगस्त के दिन नेताजी सुभाष मार्ग, लोहिया रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानाडे रोड के अलावा लिंक रोड जो नेताजी सुभाष मार्ग तक जाती है, राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी प्लाईओवर आउटर रिंग रोड को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया जाएगा।

 

आपको बता दें कि 15 अगस्त के दिन हर बार सुरक्षा कारणों से ट्रैफिक रूट बदला जाता है. इस बार कोरोना संकट के कारण भी काफी सावधानियां बरती जा रही हैं।

 

लालकिले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगे सभी जवानों के लिए भी कई तरह की गाइडलाइन्स जारी की गई हैं, जिनका पालन करना होगा. साथ ही वहां आने वाले मेहमानों को भी नियम बताए गए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.