यूपी गेट पहुंचने वाले हैं आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद, किसानों को देंगे समर्थन

ABHISHEK SHARMA

0 217

कृषि कानूनों को वापस लेने के मुद्दे पर वार्ता करने के लिए केंद्र सरकार मंगवलार दोपहर 3 बजे के आसपास किसानों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करेगी। वहीं वार्ता के इंतजार में यूपी गेट पर सैकड़ों किसान बैठे हुए हैं।

इस बीच खबर यह भी आ रही है कि आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद किसानों को समर्थन देने के लिए यूपी गेट पहुंचने वाले हैं। चंद्रशेखर आजाद ने कहा है कि वह किसानों के साथ मिलकर उनके हक की लड़ाई लड़ेंगे।

उन्होंने कहा है कि सरकार ने किसानों को दबाने के लिए कृषि बिल उन पर थोपे हैं। इस पर कोई चर्चा नहीं की गई। कृषि बिलों के जरिए उद्योगपतियों को मालामाल करने के लिए यह कानून लाए गए हैं। जिसको सरकार को वापस लेना होगा, अन्यथा आंदोलन और भी उग्र हो जाएगा।

आपको बता दें कि सोमवार से ही किसानों ने अपनी धारा 288 लागू की है। किसानों ने मंगलवार को अन्य दिनों की तरह बैरिकेड को नहीं तोड़ा, लेकिन अपनी मांगों पर अड़े हैं, साथ यहां पर किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है।

गौरतलब है कि यूपी गेट पर उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड के विभिन्न जिलों से किसान पहुंचे हुए हैं। शनिवार से बड़ी संख्या में किसान यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे हैं। कृषि के तीन कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन चल रहा है।

वही किसानों की मांग है कि उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया जाए। यदि कोई इस न्यूनतम मूल्य से कम दर पर किसानों की फसल खरीदता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो।

इस बीच केंद्र सरकार ने मंगलवार को किसान संगठनों से वार्ता करने के लिए उनके प्रतिनिधिमंडल को बुलाया है। मंगलवार दोपहर बाद केंद्र सरकार के मंत्री किसानों से कृषि कानून पर वार्ता करेंगे। वहीं, वार्ता के बाबत यूपी गेट पर बैठे किसानों का कहना है कि वार्ता के बाद प्रतिनिधि जो फैसला लेंगे उन्हें स्वीकार होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.