लद्दाख में चीनी ने की घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना ने ऐसे किया नाकाम , पढे पूरी खबर

Rohit Sharma

0 71
नई दिल्ली :– ईस्टर्न लद्दाख क्षेत्र में पैंगोंग झील इलाके के पास दोनों देशों के सैनिक 29-30 अगस्त की रात को आमने-सामने आए। चीनी सेना के जवानों ने यहां पर घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया।
इस मसले को सुलझाने के लिए दोनों देशों में ब्रिगेड कमांडर लेवल की बातचीत की जा रही है। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर एक बार फिर भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने आ गए।
पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग इलाके में चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसको भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया।
इस घटना के बाद श्रीनगर-लेह हाइवे को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. अब इस हाइवे का इस्तेमाल सिर्फ सेना के वाहनों के लिए किया जाएगा. लद्दाख बॉर्डर पर तेज हुई हलचल के बाद आज सुबह ये फैसला लिया गया. इसके अलावा पैंगोंग झील के आसपास जो स्थानीय लोग रहते हैं उन्हें भी सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।
चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से घुसपैठ की बात मानने से इनकार कर दिया है. चीन की ओर से बयान दिया गया कि बॉर्डर पर मौजूद चीनी सैनिकों ने लैक को पार नहीं किया है, दोनों देशों के बीच इस मसले को लेकर बातचीत जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.