चीन के कारोबारी की संदिग्ध परिस्थितियों में नोएडा में हुई मौत

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad
Noida (03/09/19) : चीन से निवेश करने आए एक कारोबारी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। 2 स्थानीय कारोबारियों के साथ सेक्टर-18 में पार्टी कर चीनी नागरिक घर के लिए निकला था। बताया गया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाते समय कार की विंडो से बाहर गिर गए। उसी दौरान कोई वाहन उन्हें टक्कर मारता हुआ निकल गया।
अगले दिन सुबह पुलिस ने उन्हें सेक्टर-110 के निजी अस्पताल पहुंचाया। हालत गंभीर होने पर सेक्टर-62 के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार देर रात चीनी नागरिक की मौत हो गई।



आपको बता दें कि दिल्ली के मयूर विहार निवासी संदीप कुमार की सेक्टर-63 में बैटरी बनाने की फैक्ट्री है। उनकी कंपनी में बिजनेस विजिट के लिए 4 अगस्त को चीनी नागरिक जांग लिसू उर्फ एरिक (25) आए थे। एरिक कंपनी के सेक्टर-70 के गेस्टहाउस में रुके थे। संदीप ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को सेक्टर-18 में पार्टी करने के बाद अपनी जानकार सेक्टर-75 निवासी तान्या को उनके घर छोड़ने तीनों निकले थे।
एक्सप्रेसवे पर पहुंचने पर नशे की हालत में पीछे की सीट पर बैठे एरिक ने कार की विंडो खोल दी। विंडो से बाहर झांकते समय अनियंत्रित होकर बाहर गिर गए। नशे में होने की वजह से संदीप को भी उस वक्त घटना का पता नहीं चला। बाद में एरिक गाड़ी में नहीं मिले तो फोन किया। इसके बाद पता चला कि एरिक फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं। सेक्टर-39 थाने में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
घटना का पता चलने पर नोएडा में रहने वाले चीनी नागरिक एकजुट हुए। उन्होंने स्थानीय वकील विनम्र महासेठ को अपना वकील नियुक्त किया। विनम्र ने सवाल उठाया कि सेक्टर-18 से सेक्टर 70 और 75 जाने के लिए सीधा रास्ता एलिवेटेड रोड का है। फिर संदीप सेक्टर-105 के सामने एक्सप्रेसवे पर क्या कर रहे थे?
क्या ऐसा संभव हो सकता है कि कोई व्यक्ति चलती कार में खिड़की से गिर जाए और आगे बैठे 2 लोगों को पता न चले? जब रात में ही एरिक लापता थे तो उन्हें संदीप ने ढूंढने का प्रयास क्यों नहीं किया? विनम्र ने संदीप, एचआर मैनेजर ललित और तान्या के खिलाफ जांच की मांग की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.